Advertisement

'अर्थव्यवस्था को मोदी, उनके सलाहकार ले डूबे, बजट के लिए PM, वित्त मंत्री के पास कोई आईडिया नहीं'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और...
'अर्थव्यवस्था को मोदी, उनके सलाहकार ले डूबे, बजट के लिए PM, वित्त मंत्री के पास कोई आईडिया नहीं'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोदी और आर्थिक सलाहकारों की उनकी ड्रीम टीम ने सच में अर्थव्यवस्था को बदलकर रख दिया है। पहले जीडीपी 7.5 फीसदी और मुद्रास्फीति 3.5 फीसदी थी। अब जीडीपी गिरकर 3.5 फीसदी रह गई है और मुद्रास्फीति 7.5 फीसदी हो गई है। प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को बिल्कुल पता नहीं है कि आगे क्या करना है।

बेरोजगारी पर पीएम एक शब्द भी नहीं बोलते हैं

इससे पहले राहुल ने मंगलवार को जयपुर में युवा आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए आर्थिक संकट और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था। राहुल ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, लेकिन पिछले साल एक करोड़ युवाओं ने अपनी नौकरियां खो दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं सीएए, एनआरसी की बात करते हैं, लेकिन बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है, पर पीएम इस पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं।

देश के हालात इस देश का हर युवा जानता है

राहुल गांधी ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी पूंजी बताते हुए कहा था कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी इस पूंजी को बर्बाद कर रहा है क्योंकि युवा पीढ़ी इस देश के लिए जो कर सकती है वह उसे करने नहीं दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा, ‘देश के हालात इस देश का हर युवा जानता है और पहचानता है। हर देश के पास कोई न कोई पूंजी होती है हिंदुस्तान के पास उसकी सबसे बड़ी पूंजी उसके करोड़ों युवा हैं। हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे होशियार युवा हैं। पूरी दुनिया इस बात को मानती है कि हिंदुस्तान का युवा पूरी दुनिया को बदल सकता है।’

क्या नोटबंदी से आपको लाभ हुआ या आपको नुकसान हुआ?

राहुल ने कहा, आज भी एक आठ वर्षीय बच्चे से पूछें, क्या नोटबंदी से आपको लाभ हुआ या आपको नुकसान हुआ? बच्चे कहेंगे नुकसान। उन्होंने कहा कि पहले हम चीन के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे थे, लेकिन अब दुख की बात है कि चीन ने हमें बहुत पीछे छोड़ दिया है। पूरी दुनिया को पता है कि अगर कोई है जो चीन को टक्कर दे सकता है, तो वह भारत का युवा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad