Advertisement

तेलंगाना में बोले राहुल गांधी, हिंदुस्‍तान के चौकीदार ने चोरी कर के दिखा दी

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी...
तेलंगाना में बोले राहुल गांधी, हिंदुस्‍तान के चौकीदार ने चोरी कर के दिखा दी

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हिंदुस्‍तान के चौकीदार ने चोरी कर के दिखा दी। संसद में चौकीदार आंख से आंख नहीं मिला पाया।

राहुल ने चंद्रशेखर राव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि तेलंगाना का सीएम बनते ही केसीआर ने भ्रष्‍टाचार शुरू कर दिया। राजीव सागर प्रोजेक्ट, इंदिरा सागर प्रोजेक्ट की असल लागत 2500 करोड़ रुपये थी, इसको मुख्यमंत्री ने बदलकर 12000 करोड़ रुपये कर दिया। जैसे तेलंगाना में केसीआर ने 38000 करोड़ के प्रोजेक्ट को 1 लाख करोड़ में बदला, वैसे ही केन्द्र में मोदी जी ने 526 करोड़ के हवाई जहाज को 1670 करोड़ में खरीदा। 

भाजपा की मदद कर रहे हैं केसीआर

उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार ने 10 साल में सबसे ज्यादा लोगों को गरीबी से निकालने का काम किया। तेलंगाना में बेरोजगार युवाओं को तीन हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिलवाएंगे। पांच साल होने वाले हैं तेलंगाना का जो सपना था वो अधूरा है, टूट गया। केवल कांग्रेस ही तेलंगाना के वादे के पूरा कर सकती है। हर परिवार कर्ज तले दबा है। पिछले चुनाव में आपने केसीआर पर भरोसा किया था। लेकिन अब लोगों को पता चल गया है केसीआर सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है।

तेलंगाना में केसीआर भाजपा की मदद कर रहे हैं, जहां भी भाजपा कोई निर्णय लेती है केसीआर उनके साथ खड़े हो जाते हैं और अब नरेन्द्र मोदी की मदद करने में केसीआर के साथ एमआईएम भी लग गयी है। चाहे वह नोटबंदी का फैसला हो या कोई और।

 

भूमि अधिग्रहण बिल लाई थी कांग्रेस 

किसानों और आदिवासियों का शोषण रोकने के लिए कांग्रेस सरकार ने भूमि अधिग्रहण बिल पेश किया था और यह सुनिश्चित किया गया था कि उन्हें भूमि की बाजार कीमत से चार गुणा ज्यादा दाम मिलें। उन्होंने कहा कि राज्य में केसीआर और केंद्र मोदी सरकार पूरी तरह फेल हो गई है। तेलंगाना की सरकार ने तीन एकड़ भूमि एससी-एसटी और 12 फीसदी आरक्षण आदिवासियों को देने का वादा किया था लेकिन इस वादे को राज्य सरकार पूरा नहीं कर पाई।

119 विधानसभा सीटों वाले तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर कांग्रेस ने तेलंगाना के बदलते चुनावी समीकरण को देखते हुए गठबंधन करने का फैसला किया है। राहुल गांधी विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद पहली बार तेलंगाना आए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad