Advertisement

कांग्रेस और बीजद जैसी पार्टियों ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के कालाहांडी में चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस और...
कांग्रेस और बीजद जैसी पार्टियों ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के कालाहांडी में चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस और बीजद जैसी पार्टियों ने गरीब को गरीब बनाए रखने की साजिश की ताकि उनका वोट बैंक बना रहे। मोदी ने कहा कि ओडिशा के 24 लाख घरों को मुफ्त बिजली कनेक्शन मिल चुका है। 

ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होने हैं। मोदी ने रविवार को 'मैं भी चौकीदार' कार्यक्रम में कहा था कि ओडिशा के दोनों चुनावों में भाजपा बड़ी ताकत बनकर उभरेगी। ओडिशा देश को आश्चर्य में डाल देगा। यह दूसरा त्रिपुरा बन सकता है।

'ओडिशा के तीन हजार गांवों को पहली बार बिजली मिली'

मोदी ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद पहली बार ओडिशा के तीन हजार गांवों को बिजली मिली है। इन सारी चीजों को मोदी ने नहीं बल्कि भारत के लोगों ने किया है। 

‘शौचालय का चौकीदार बनना मेरे लिए गर्व की बात’

मोदी ने कहा, ''कुछ दिन पहले ही एक वरिष्ठ नेता ने कहा था कि मैं शौचालय का चौकीदार हूं। मैं इसे गर्व से स्वीकार करता हूं कि मैंने शौचालय की चौकीदारी की है। आपकी गाली मेरे लिए गहना है। जब मैं शौचालय का चौकीदार बनता हूं तो मैं भारत की करोड़ों माता-बहनों की इज्जत का भी चौकीदार बनता हूं।''

दरअसल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हाल ही में एक न्यूज चैनल पर भाजपा और उसके नेताओं से सवाल किए थे। उन्होंने पूछा- प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि मैं चौकीदार हूं। वे किसके चौकीदार हैं महिलाओं के, किसानों के या शौचालय के? मोदी और शिवराज जरा बताएं कि उनकी पार्टी से किसने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया। क्या वे हमें राष्ट्रवाद का पाठ पढाएंगे?

'कांग्रेस ने करोड़ों लोगों पर हिंदू आतंकवाद का दाग लगाने की कोशिश की'

मोदी ने 1 अप्रैल में महाराष्ट्र में वर्धा में कांग्रेस और राकांपा पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां वोट बैंक की राजनीति के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। कांग्रेस ने देश के करोड़ों लोगों पर हिंदू आंतकवाद का दाग लगाने की कोशिश की। हिंदू कभी आतंकवाद करे, क्या इतिहास में ऐसी कोई घटना हुई? 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement