Advertisement

मोदी के 'मिशन शक्ति' पर बोले चिदंबरम, सिर्फ बेवकूफ सरकार ही करती है डिफेंस सीक्रेट का खुलासा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने‘मिशन शक्ति’को लेकर प्रधानमंत्री...
मोदी के 'मिशन शक्ति' पर बोले चिदंबरम, सिर्फ बेवकूफ सरकार ही करती है डिफेंस सीक्रेट का खुलासा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने‘मिशन शक्ति’को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। इसके साथ ही उन्होंन मोदी सरकार को मुर्ख भी बताया है। चिदंबरम ने कहा कि सिर्फ बेवकूफ सरकार ही डिफेंस सिक्रेट का खुलासा करती है। क्योंकि, एक सबल और दिमागदार सरकार कभी नहीं चाहेगी कि उसके डिफेंस सिक्रेट सबके सामने आए।

'सिर्फ बेवकूफ सरकार ही डिफेंस सीक्रेट का खुलासा करती है'

पीएम मोदी द्वारा‘मिशन शक्ति’के बारे में जानकारी देने पर चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा,कई सालों से भारत के पास सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता मौजूद है। लेकिन सिर्फ बेवकूफ सरकार ही डिफेंस सीक्रेट का खुलासा करती है। क्योंकि,एक सबल और दिमागदार सरकार कभी नहीं चाहेगी कि उसके डिफेंस सिक्रेट सबके सामने आए।

चुनाव से पहले मिशन शक्ति को लेकर ऐलान क्यों किया?

चिदंबरम ने मोदी सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा,ये बड़ा सवाल है कि पीएम मोदी ने पहले फेज के चुनाव से पहले मिशन शक्ति को लेकर ऐलान क्यों किया? क्या ऐसा करके पीएम मोदी चुनावी फायदा लेना चाहते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, इलेक्शन कैंपेन के बीच में ऐसी घोषणा क्यों की गई? ऐसा करते पीएम ने बीजेपी के लिए राजनीतिक माहौल बनाने की कोशिश की।

चुनाव आयोग ने नहीं माना आचार संहिता का उल्लंघन

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के'मिशन शक्ति'की घोषणा के संबोधन को आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना है। आयोग ने कहा है कि मोदी के संबोधन में किसी भी तरह से उनकी पार्टी का प्रचार नहीं किया है। ना ही उन्होंने अपने संबोधन में वोट की अपील की। लिहाजा ये आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। हालांकि, आयोग ने ये भी कहा कि पीएमओ ने पीएम के इस घोषणा के पहले परमिशन नहीं ली थी।

पीएम ने बुधवार को की थी 'मिशन शक्ति'की घोषणा

बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार को ऐलान किया था कि भारत ने अंतरिक्ष में एंटी सैटेलाइट मिसाइल से एक लाइव सैटेलाइट को हिट करते हुए अपना नाम अंतरिक्ष महाशक्ति के तौर पर दर्ज करा लिया है। इस तरह भारत ऐसी क्षमता हासिल करने वाला दुनिया का चौथा देश बन गया। इससे पहले अमेरिका, रूस और चीन के पास ये क्षमता थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad