Advertisement

"9 जवान मार दिए गए, आप टी20 खेलेंगे!" ओवैसी ने भारत-पाकिस्तान मैच का किया विरोध

जम्मू-कश्मीर में लगातार सुरक्षाबलों और गैर स्थानीय लोगों को आतंकवादियों द्वारा अपना निशाना बनाया जा...

जम्मू-कश्मीर में लगातार सुरक्षाबलों और गैर स्थानीय लोगों को आतंकवादियों द्वारा अपना निशाना बनाया जा रहा है। इस बीच एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि एक ओर जम्मू कश्मीर में 9 बहादुर जवान मारे गए, उधर 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी20 मैच खेला जाएगा। इसके अलावा ओवैसी ने कश्मीर में सीजफायर और बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमत को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'हम भारत के प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में नौ बहादुर सिपाही मारे गए और 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का टी20 होगा। मोदी जी क्या आपने नहीं कहा था कि फौज मर रही है और मनमोहन सिंह की सरकार बिरयानी खिला रही है। अब फौज के 9 सिपाही मर गए तो आप टी20 खेलेंगे। पाकिस्तान कश्मीर में भारतीयों की जान लेकर टी20 खेल रहा है। वहां बिहार के गरीब लोगों का कत्ल हो रहा है, टारगेट किलिंग हो रही है। कश्मीर में इंटेंलिजेंस क्या कर रहा है, खुलेआम हथियार आ रहे हैं और आप मैच खेलेंगे। पाकिस्तान से आतंकवादी आ रहे हैं।

गौरतलब है कि जम्मू के राजौरी और पुंछ में आतंकवादियों के खिलाफ 11 अक्टूबर से जारी ऑपरेशन का आज नौवां दिन है, इस ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियों को पुंछ भेजा गया है। इस ऑपरेशन में अब तक दो जेसीबी समेत भारतीय सेना के नौजवान देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दे चुके हैं। इस बीच सेना प्रमुख एमएम नववणे सोमवार को राजौरी पहुंच गए हैं। वह आज राजौरी और पुंछ में सेना की अग्रिम चौकियों का दौरा करेंगे।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में रविवार को आतंकवादियों ने बिहार के दो मजदूरों की उनके किराए के मकान में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। जम्मू कश्मीर में 24 घंटे से भी कम समय में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला था। इससे पहले बिहार के एक रेहड़ी-पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने अब तक नागरिकों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad