Advertisement

दिग्विजय की जगह ओमान चांडी आंध्र प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी, सीपी जोशी को बंगाल से हटाया

कांग्रेस में संगठन स्तर पर बदलाव का दौर जारी है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांध्‍ाी ने राज्‍य...
दिग्विजय की जगह ओमान चांडी आंध्र प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी, सीपी जोशी को बंगाल से हटाया

कांग्रेस में संगठन स्तर पर बदलाव का दौर जारी है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांध्‍ाी ने राज्‍य इकाइयों में बड़े बदलाव करते हुए पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह को से आंध्र प्रदेश के महासचिव प्रभारी पद से हटा दिया है। दिग्विजय सिंह की जगह अब केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी को महासचिव बनाया गया है।

इसके अलावा सीपी जोशी को पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के प्रभारी पद से हटाकर उनकी जगह गौरव गोगोई को यह जिम्मा सौंपा है।

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत के मुताबिक, दिग्विजय सिंह के स्थान पर चांडी और जोशी के स्थान पर गोगोई की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से की गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी आंध्र प्रदेश के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी से हट रहे दिग्विजय सिंह और पश्चिम बंगाल एवं अंडमान-निकोबार के प्रभारी की जिम्मेदारी से हट रहे जोशी की कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना करती है।

हाल ही में दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठित समन्वय समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। दिग्विजय के पास अब बतौर महासचिव तेलंगाना की जिम्मेदारी है।

उधर राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले जोशी से हाल ही में बिहार का प्रभार वापस ले लिया गया था और यह जिम्मेदारी शक्ति सिंह गोहिल को सौंप दी गई थी। जोशी के पास अब असम की जिम्मेदारी के साथ पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों का अतिरिक्त प्रभार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement