Advertisement

कैग की रिपोर्ट पर बोले राहुल गांधी- राफेल पर जेपीसी जांच से क्यों डरते हैं पीएम मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा...
कैग की रिपोर्ट पर बोले राहुल गांधी- राफेल पर जेपीसी जांच से क्यों डरते हैं पीएम मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि नई डील का एकमात्र मकसद अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये देना था। अगर कोई घोटाला नहीं हुआ तो पीएम जेपीसी जांच के आदेश देने से क्यों डरते हैं।

बुधवार को राज्यसभा में कैग रिपोर्ट पेश होने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रिपोर्ट पर नजर डालें तो इसमें भी ये माना गया है कि 2007 के सौदे में सॉवरेन गारंटी, बैंक गारंटी और परफॉर्मेंस गारंटी शामिल थी जबकि नई डील में यह शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का नेता होने के नाते मेरा काम सरकार की कमियों को उजागर करने का है और यही काम मैं कर रहा हूं।

'घबराए हुए हैं पीएम मोदी'

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी अंदर से घबराए हुए हैं और जानते हैं अब कहीं न कहीं राफेल का मामला अपने अंजाम तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि अफसरशाही, वायुसेना और रक्षा मंत्रालय में ये फीलिंग है कि राफेल मामले में शत प्रतिशत चोरी हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी, अरुण जेटली और रक्षा मंत्री यह तर्क देते थे कि एयरफोर्स को हवाई जहाज की जल्दी जरूरत थी जबकि हकीकत यह है कि मोदी ने जो नई डील साइन की उससे भारत को विमान मूल सौदे की तुलना में देरी से मिला।

शीघ्र आपूर्ति की दलीलें ‘धराशायी’  

राहुल गांधी ने अधिकारियों के नोट का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की बेहतर कीमत और शीघ्र आपूर्ति की दलीलें ‘धराशायी’ हो गई हैं। उन्होंने कहा कि 36 राफेल विमानों के लिए भारत की जरूरतों के हिसाब से बदलाव 126 विमानों के जैसे ही हैं। नई डील में प्रति विमान 25 मिलियन यूरो ज्यादा भुगतान किया गया है और इसी जगह पर भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सीएजी रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में झूठ बोला है।

राफेल डील को लेकर हंगामे के बीच बुधवार को राज्यसभा में कैग रिपोर्ट पेश हुई। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एनडीए सरकार का राफेल सौदा यूपीए सरकार से सस्ता था। कैग की रिपोर्ट पेश होने के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad