Advertisement

ओडिशा उपचुनाव: भाजपा का पटनायक सरकार पर आरोप- सरकारी कर्मचारी सत्तारूढ़ दल के लिए कर रहे हैं काम

भाजपा महासचिव लेखश्री सामंतसिंघार के नेतृत्व में पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने ओडिशा के मुख्य चुनाव...
ओडिशा उपचुनाव: भाजपा का पटनायक सरकार पर आरोप- सरकारी कर्मचारी सत्तारूढ़ दल के लिए कर रहे हैं काम

भाजपा महासचिव लेखश्री सामंतसिंघार के नेतृत्व में पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने ओडिशा के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को एक याचिका में आरोप लगाया है कि बीजेडी ने धामनगर विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार करने के लिए सरकारी अधिकारियों का इस्तेमाल किया।

जबकि बीजद ने सीईओ को अपनी याचिका में दावा किया कि भाजपा नेता उसके कार्यकर्ताओं को धमका रहे थे क्योंकि उन्हें चुनाव में हार का डर है।

पार्टी ने सीईओ से विधानसभा क्षेत्र में निगरानी बढ़ाने और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने का आग्रह किया।
भगवा पार्टी ने दावा किया कि उन्होने एक महिला सरकारी अधिकारी सहित धामनगर विधानसभा क्षेत्र में दो स्थानों पर बीजद के लिए प्रचार कर रहे सरकारी अधिकारियों के वीडियो और तस्वीरें जमा की हैं।

सामंतसिंघार ने आरोप लगाया, "कई अधिकारी बीजद उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे हैं, जबकि वे सरकारी खजाने से वेतन ले रहे हैं।"

उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान दो सरकारी अधिकारियों को अपने कंधों पर बीजद शॉल रखने की पहचान की गई। हम दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं।

ओडिशा के धामनगर विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के प्रचार के लिए बमुश्किल एक दिन बचा है, सत्तारूढ़ बीजद और भाजपा दोनों ने मतदाताओं को लुभाने के अपने प्रयास तेज कर दिए हैं।

धामनगर विधानसभा क्षेत्र में बीजद, कांग्रेस, भाजपा और निर्दलीय उम्मीदवारों के नेताओं द्वारा हाई-वोल्टेज प्रचार देखा जा रहा है।

ओडिशा के कई मंत्री और विधायक बीजद उम्मीदवार अबंती दास के प्रचार में लगे हुए हैं, जबकि पार्टी के बागी नेता और निर्दलीय उम्मीदवार राजेंद्र दास घर-घर जाकर प्रचार करते नजर आए।

दो केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और बिशेश्वर टुडू ने शनिवार को लगातार दूसरे दिन भाजपा प्रत्याशी सूर्यवंशी सूरज के लिए प्रचार किया।

ओपीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को भी पार्टी उम्मीदवार बाबा हरेकृष्ण सेठी के लिए प्रचार करते देखा जा सकता है।

पटनायक ने कहा कि जनता कांग्रेस को आशीर्वाद देगी, जिसने बीजद सरकार से पहले अपने शासन के दौरान धामनगर में एक दर्जन से अधिक अस्पताल स्थापित किए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad