Advertisement

एनआरसी पर फिर बोलीं ममता बनर्जी- किसी को भी नहीं छोड़ना होगा बंगाल

तृणमूल कांग्रेस की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी के मुद्दे पर एक बार फिर...
एनआरसी पर फिर बोलीं ममता बनर्जी- किसी को भी नहीं छोड़ना होगा बंगाल

तृणमूल कांग्रेस की नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी के मुद्दे पर एक बार फिर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने दोहराया कि एनआरसी को लेकर किसी को आतंकित होने की जरूरत नहीं। पश्चिम बंगाल में किसी भी दशा में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) को लागू नहीं होने दिया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा कि जब हम अपना यहां वोट डाल रहे हैं तो देश में रहना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है। बंगाल शांति का स्थान है और एनआरसी उस शांति को नष्ट कर देगा। उन्होंने इसका विरोध करते हुए कहा कि वह हमेशा लोगों के साथ थी और साथ रहेंगी।  

'किसी को नहीं छोड़ना होगा राज्य'

मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि कोई भी अपने राज्यों से नागरिकों को नहीं हटा सकता है। बंगाल को एनआरसी की जरूरत नहीं है और यह निश्चित रूप से यहां लागू नहीं होगा। मेरा मानना है कि सभी धर्मों में और किसी भी नागरिक को अपना स्थान नहीं छोड़ना होगा, चाहे वे बंगाली हों या किसी अन्य धर्म के।

आतंकित और भ्रमित करने का लगाया आरोप

उन्होंने भाजपा पर एनआरसी के मुद्दे पर भाजपा को भ्रमित और आतंकित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार उनके पहरेदार के रूप में है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी को लेकर एक कहा था कि मैं काफी दुखी हूं कि बंगाल में एनआरसी लागू किए जाने को लेकर जो भ्रामक स्थिति बनाई गई है लेकिन हम राज्य में एनआरसी कभी लागू नहीं होने देंगे। प्रदेश की जनता मुझपर भरोसा करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement