Advertisement

राफेल डील पर बोले कुमारस्वामी- कांग्रेस पर दोष मढ़ रहीं हैं रक्षा मंत्री

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राफेल डील को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि...
राफेल डील पर बोले कुमारस्वामी- कांग्रेस पर दोष मढ़ रहीं हैं रक्षा मंत्री

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राफेल डील को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एचएएल को ठेका न मिलने का दोष रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण कांग्रेस पर मढ़ रही हैं तो अब उनकी सरकार इस पर फैसला क्यों नहीं कर रही है।

कुमार स्वामी ने कहा है कि अब जब केंद्र में उनकी सरकार है तो उनके पास कई सारे अधिकार हैं। अब उनकी सरकार एचएएल को ठेका का आदेश दे सकती है और एचएएल के हितों का संरक्षण कर सकती है तो फिर केंद्र की भाजपा सरकार एचएएल को ठेका क्यों नहीं दे रही है।

इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कांग्रेस के उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था जिसमें कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि राजग सरकार ने राफेल डील में एचएएल को नजरअंदाज कर देश के युवाओं से नौकरियां छीनी हैं। रक्षा मंत्री ने कहा था कि यह कांग्रेस ही है जिसने सार्वजनिक क्षेत्र की रक्षा कंपनी को मजबूत करने का काम नहीं किया और अब आरोप लगा रही है।

कांग्रेस का यह है आरोप

राफेल एयरक्राफ्ट डील को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधती रही है। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी डिसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है उसकी कीमत पूर्व यूपीए सरकार में विमानों की दर को लेकर बनी सहमति से बहुत अधिक है। इससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। पार्टी ने यह भी दावा किया है कि पीएम मोदी ने सौदे को बदलवाया और एचएएल से ठेका लेकर रिलायंस डिफेंस को दिया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad