Advertisement

केंद्र के नौ साल पूरे होने पर कांग्रेस प्रमुख खड़गे का वार, "नौ सालों में भाजपा ने लोगों को लूटा है..."

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्रीय कार्यालय में सरकार के नौ साल...
केंद्र के नौ साल पूरे होने पर कांग्रेस प्रमुख खड़गे का वार,

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्रीय कार्यालय में सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर कड़ा हमला बोला है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर लोगों को लूटने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने "जानलेवा महंगाई" के सहारे लोगों की कमाई को लूटने का काम किया है।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 26 मई को अपने नौ साल पूरे किए। इस दौरान एनडीए गठबंधन वाली सरकार की उपलब्धियों का वर्णन किया गया और कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने पिछले नौ सालों में "चौतरफा विकास" देखा है। अब कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने हिंदी में एक ट्वीट करते हुए सरकार पर प्रहार किया है।

उन्होंने कहा, "पिछले नौ सालों में, जानलेवा महंगाई के साथ भाजपा ने लोगों की कमाई को लूटा है। जीएसटी ने हर महत्वपूर्ण चीज को प्रभावित किया, बजट को बिगाड़ा, जीवन मुश्किल बना दिया।" खड़गे ने लिखा, "अहंकारी दावा-'महंगाई अदृश्य है' और 'हम इतना महंगा नहीं खाते हैं'। 'अच्छे दिन' से लेकर 'अमृत काल' तक के सफर में महंगाई के कारण जनता को लूटने का स्तर बढ़ता चला गया।"

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय में नौ साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस ने पिछले सप्ताह उनसे बढ़ती कीमतों, बेरोजगारी और किसानों की आय जैसे मुद्दों पर नौ सवाल पूछे थे। इसके अलावा अपने कार्यकाल के दौरान "विश्वासघात" के लिए उनसे माफी की मांग की। कांग्रेस ने कहा कि सरकार को अपनी वर्षगांठ के दिन को 'माफी दिवस' के रूप में मनाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement