Advertisement

ओडिशा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बीजद में होंगे शामिल

कांग्रेस के विधायक एवं ओडिशा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नवकिशोर दास ने बीजू जनता दल (बीजद) में...
ओडिशा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बीजद में होंगे शामिल

कांग्रेस के विधायक एवं ओडिशा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नवकिशोर दास ने बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल होने का निर्णय लिया है। दास ने आगामी 24 जनवरी को मुख्यमंत्री सह बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक की मौजूदगी में दल की सदस्यता लेने की बात कही है। उल्लेखनीय है कि 25 जनवरी को राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार ओडिशा आएंगे। अपने इस्तीफे के बारे में नवकिशोर दास ने राहुल गांधी को पत्र भी लिखा है।

विधायक पद से देना होगा इस्तीफा

राहुल के आने से पहले किसी विधायक का पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। पार्टी छोड़ने के बाद दास को विधायक पद से भी इस्तीफा देना पड़ेगा। दलबदल विरोधी कानून के तहत उनकी सदस्यता भी जा सकती है।

प्रभावशाली नेता हैं नव किशोर दास

हाईकमान के करीबी रहे नवकिशोर दास को प्रभावशाली नेता माना जाता है। वह झारसुगुड़ा से विधायक हैं। माना जा रहा है कि दास बीजद में राजनीतिक भविष्य देख रहे हैं। उनके प्रभाव के कारण बीजद की सरकार बनने पर उन्हें मंत्री भी बनाया जा सकता है। 

बीते 26 दिसंबर को बीजू जनता दल (बीजद) के स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस के कुछ विधायक बीजद में शामिल होने को लेकर चर्चा चल रही थी। नव किशोर दास उनमें से एक थे। हालांकि तब उन्होंने बीजद में शामिल होने की अटकलों से इनकार किया था लेकिन अब उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad