Advertisement

नरेंद्र मोदी ने लोगों को बेरोजगार किया और गरीबी बढ़ाई: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पंजाब के मोगा में ‘कर्ज माफी रैली’ को संबोधित किया। इस मौके पर...
नरेंद्र मोदी ने लोगों को बेरोजगार किया और गरीबी बढ़ाई: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पंजाब के मोगा में ‘कर्ज माफी रैली’ को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने लोगों को बेरोजगार किया है। हमारी सरकार इस गरीबी को खत्म करेगी। रोजगार देकर आय बढ़ाएगी। विचारधारा का अंतर है। आरएसएस की विचारधारा एक दूसरे को लड़ाने की है। हमारी विचारधारा सभी के लिए, सभी को साथ लेकर चलने की है। आप सभी सहयोग कीजिए, मिलकर चलेंगे।

मिनिमम इनकम का वादा दोहराया

राहुल गांधी ने कहा कि गारंटी मिनिमम इनकम का मतलब, कम से कम आमदनी लोगों को मिलेगी। पैसा डायरेक्ट खाते में जाएगा। बजट सेशन में मोदी किसानों के लिए योजना लाए थे। योजना थी, एक व्यक्ति को साढ़े तीन रुपय प्रति दिन दिया जाएगा। हमारी स्कीम साढ़े तीन रुपये प्रतिदिन की नहीं होगी।

पंजाब में मिल रहा रोजगार

राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब में रोजगार मिल रहा है। फैक्ट्रियां खुल रही हैं। ये काम हम देश भर में करना चाहते हैं। 2019 में जब कांग्रेस की सरकार आएगी, तब हम गरीब जनता और किसानों की भलाई के लिए काम करेंगे। निर्णय ले लिया है कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी, गारंटी मिनिमम इनकम दी जाएगी।

पंजाब सरकार ने ड्रग्स की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी

उन्होंने कहा कि पंजाब में ड्रग्स ने पैर पसारे हुए थे, लेकिन पंजाब की कांग्रेस सरकार ने उनकी रीढ़ की हड्डी तोड़ दी। लेकिन जो प्लानर हैं, बड़े मगरमच्छ है, उन्हें पकड़ने का काम मोदी को करना चाहिए। उन्हें देखना चाहिए कि इन मगरमच्छों ने युवाओं की जिंदगी खराब कर दी है।

ज्यादातर योजनाएं कांग्रेस की देन

राहुल गांधी ने कहा कि सफेद क्रांति, हरित क्रांति, मनरेगा सब कांग्रेस की देन है। पिछले पांच साल में मोदी ने क्या किया। किसानों के लिए क्या किया। झारखंड में 14000 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट अडानी ग्रुप को दे दिया। छोटे किसानों, मजदूरों और दुकानदारों को मोदी ने क्या दिया।

जीएसटी से हुआ जनता को नुकसान

राहुल गांधी ने कहा कि पुलिस वाला किसी से बात करता है, तो उसे पकड़ लेते हैं। सरकार के वित्तमंत्री माल्या से 20 मिनट बात करते हैं, तो उन्हें कोई कुछ नहीं कहता। भ्रष्टाचार हर कदम पर है, पीएम मोदी ने उसके लिए क्या किया। जीएसटी लगाकर अलग से देश की जनता का नुकसान कर दिया।

नोटबंदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी की, करोड़ों लोगों को बेरोजगार कर दिया। कहते हैं काले धन के खिलाफ लड़ाई है। नुकसान किसका हुआ, आम जनता का। लोग लाइनों में खड़े थे। काला धन जमा करने वाले लोग एसी कमरों में बैठकर पैसा बदलवा रहे थे।

मोदी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने एक किसान का कर्ज माफ नहीं किया। कर्नाटक, पंजाब, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि में कांग्रेस की सरकार है। हमने हर राज्य में किसानों का कर्ज माफ किया। पैसे की कोई कमी नहीं। अगर अमीरों का कर्ज माफ हो सकता है, तो किसानों का कर्ज भी माफ होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad