Advertisement

केरल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में हड़ताल, राहुल गांधी ने बताया शॉकिंग

केरल के कासरगोड में पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में यूथ कांग्रेस ने हड़ताल की घोषणा की...
केरल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या के  विरोध में हड़ताल, राहुल गांधी ने बताया शॉकिंग

केरल के कासरगोड में पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में यूथ कांग्रेस ने हड़ताल की घोषणा की है। विरोध में कई सड़कों पर जाम लगाया गया और राज्य सरकार की बसों पर पत्थरबाजी की गई।  उन्होंने हत्या का आरोप सीपीएम पर लगाया है। वहीं, हत्‍याकांड से नाराज होकर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने जिले में बंद का आह्वान किया है तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हत्या को शॉकिंग करार दिया है।

केरल के कासरगोड में रविवार की रात अज्ञात हमलावरों ने युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की नृशंस हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, यह घटना रात लगभग आठ बजे हुई और मृतकों की पहचान कृपेश और शरथ लाल (24) के रूप में हुई है।

इस घटना के कारण हायर सेकेंडरी, एसएसएससी के मॉडल एग्ज़ाम, केरल विश्वविद्यालय, एमजी यूनीवर्सिटी, कन्नूर यूनीवर्सिटी और कालीकट यूनीवर्सिटी के एग्जाम को टाल दिया गया है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी अपने सारे कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

न्याय मिलने तक नहीं बैठेंगे चैन सेः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए इस घटना को शॉकिंग बताया। हमले में मारे गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के परिवारवालों को उन्होंने सांत्वना दी। उन्होंने कहा,  जब तक कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में न्याय नहीं मिल जाता, वे चैन से नहीं बैठेंगे।

यूथ कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, 'क्या कायरता है यह। हम केरल के कासरगोड में सीपीआई (एम) सदस्यों द्वारा युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं कृपेश और शरथ की जघन्य हत्या की कड़ी निंदा करते हैं। केरल में सीपीएम का आतंक कम खत्म होगा?' हम शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं।  

सीपीएम पर लगाया हत्या का आरोप

वहीं, कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने सत्तारूढ़ सीपीएम पर निशाना साधते हुए इस दोहरे हत्याकांड के खिलाफ अपना विरोध जताया। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव निकट आने के कारण ये हत्याएं रची गई साजिश है। हालांकि सीपीएम के जिला सचिव एम वी बालाकृष्णन मास्टर ने इन हत्याओं में उनकी पार्टी की किसी भी तरह की भूमिका को पूरी तरह से खारिज किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement