Advertisement

टीवी सीरियल की ‘भाभी जी’ शिल्पा शिंदे कांग्रेस में शामिल

टीवी सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं' फेम शिल्पा शिंदे ने राजनीति में एंट्री कर ली हैं। 'बिग बॉस 11' की विजेता...
टीवी सीरियल की ‘भाभी जी’ शिल्पा शिंदे कांग्रेस में शामिल

टीवी सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं' फेम शिल्पा शिंदे ने राजनीति में एंट्री कर ली हैं। 'बिग बॉस 11' की विजेता शिल्पा कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। मंगलवार को उन्होंने मुंबई  कांग्रेस अध्यक्ष चरण सिंह सपरा और कांग्रेस नेता संजय निरुपम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

शिल्पा शिंदे ने अपना करियर 1999 में शुरू किया था। हालांकि उन्हें पहचान साल 2002 में आए टीवी शो 'भाभी जी घर पर हैं' से मिली। कभी आए ना जुदाई, मेहर, संजीवनी, मायका, वारिस, चिड़ियाघर और लापतागंज जैसे धारावाहिकों में काम कर चुकीं शिल्पा ने बड़े पर्दे पर भी काम किया है। वह दो तेलुगू और एक हिंदी फिल्म में भी काम कर चुकी हैं।

बिग बॉस की बनी विजेता

शिल्पा के करियर में सबसे बड़ा स्पीड ब्रेकर तब आया जब उन्हें फेमस बनाने वाला धारावाहिक 'भाभीजी घर पर हैं' नाटकीय ढंग से उनके हाथ से छिन गया। लेकिन रियलिटी टीवी शो बिग बॉस सीजन 11 उनके लिए उम्मीद की किरण बनकर आया। इस शो में शिल्पा की एंट्री हुई। 3 महीने तक चले गेम शो को शिल्पा ने जीता और वह एक बार फिर से फेमस हो गईं।

पिता नहीं चाहते थे अभिनय करे

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता डॉ सत्यदेव शिंदे हाई कोर्ट में जज थे जबकि उनकी मां गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है। वो केसी कॉलेज, मुंबई की मनोविज्ञान की छात्र थीं लेकिन स्नातक की डिग्री प्राप्त करने में नाकाम रहीं। उसके पिता चाहते थे कि वह कानून की पढ़ाई करे, लेकिन उसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी।

2013 में उनके पिता की अल्जाइमर बीमारी से मृत्यु हो गई। उनके पिता नहीं चाहते थे कि वह अभिनय करे। शिंदे ने कहा, 'वह कभी नहीं चाहते थे कि मैं अभिनय में उतरूं लेकिन जब मैंने जोर दिया तो उन्होंने मुझे एक साल का समय दिया और मैं एक अभिनेत्री बन गई।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement