Advertisement

सांसद प्रदीप भट्टाचार्य बोले- वैकल्पिक राजनीतिक ताकतें चाहते हैं लोग, कांग्रेस के नेतृत्व में एकजुट हों विपक्षी दल

कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि समय आ रहा है जब देश के लोग इस तरह की वैकल्पिक राजनीतिक...
सांसद प्रदीप भट्टाचार्य बोले- वैकल्पिक राजनीतिक ताकतें चाहते हैं लोग, कांग्रेस के नेतृत्व में एकजुट हों विपक्षी दल

कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि समय आ रहा है जब देश के लोग इस तरह की वैकल्पिक राजनीतिक ताकतें चाहते हैं। सभी विपक्षी दलों को आगे आना चाहिए और कांग्रेस के नेतृत्व में एकजुट होना चाहिए, ताकि 2024 के चुनाव में भाजपा से मुकाबला कर सकें।

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के विपक्ष को एकजुट होने को लेकर दिए गए न्योते को लेकर पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस जल्द निर्णय करेगी। उन्होंने कहा कि तृणमूल ने भाजपा के अत्याचारों से निपटने के लिए कांग्रेस द्वारा बुलाई गई कुछ बैठकों में भाग नहीं लिया था। फिर भी कांग्रेस उनके न्योते पर निर्णय करेगी। 

उन्होंने कहा, “हालांकि, कई मामलों में, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कई मुद्दों पर अलोकतांत्रिक ताकतों के खिलाफ लड़ने के लिए कई बैठकें आयोजित की हैं। कई बैठकों में टीएमसी ने भाग नहीं लिया लेकिन अब देश के लोग विपक्षी ताकतों को एकजुट करना चाहते हैं। सोनिया गांधी के नेतृत्व में सभी विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ लड़ने के लिए एक साथ आना चाहिए।”

इस सप्ताह की शुरुआत में तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली में अपने संबोधन के दौरान बनर्जी ने विपक्षी नेताओं से कहा था कि अगर वे मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करना चाहते हैं तो एकजुट होकर गठबंधन बनाने की दिशा में काम करना शुरू कर दें।

भट्टाचार्य ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस द्वारा राज्य सभा उपचुनाव के लिए प्रसार भारती के पूर्व अध्यक्ष जवाहर सरकार को नामित करने का स्वागत करते हुए कहा कि वह लोक सेवा के लिए काम कर रहे हैं और संसद के ऊपरी सदन में मुखर होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad