Advertisement

मोदी ने स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगा सुझाव

आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह पर लाल किले की प्राचीर से दिए जाने वाले अपने भाषण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से सुझाव मांगे हैं।
मोदी ने स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगा सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नई पहल करते हुए इस साल स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिए जाने वाले अपने भाषण के लिए जनता से सुझाव मांगा है। सुझाव मांगने से संबंधित सूचना को कुछ सरकारी वेबसाइटों पर डाला गया है। सूचना में कहा गया है, लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस का भाषण संभवत: इस साल का सबसे महत्वपूर्ण भाषण है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने स्वतंत्ता दिवस भाषण को तैयार करने के लिए सीधे नागरिकों से विचार और सुझाव आमंत्रित करके एक नया ट्रेंड सेट किया है।

संदेश में कहा गया है, पिछले साल की तरह ही इस साल भी प्रधानमंत्री ने नागरिकों से अपने विचार, राय, सुझाव और अपनी दृष्टि को पेश करने को कहा है। इसमें कहा गया है कि लोग या तो माई जीओवी ओपन मंच या नरेंद्र मोदी साइट और मोबाइल एेप्लिकेशन पर अपने विचार और सुझाव दे सकते हैं। कार्मिक मंत्रालय की वेबसाइट पर डाले गए संदेश में कहा गया है, आपको सिर्फ संबंधित आइकन पर क्लिक करके अपनी बात रखनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इसे बताएंगे। इसमें कहा गया है कि सर्वश्रेष्ठ विचारों को 15 अगस्त को प्रधानमंत्री के भाषण में शामिल किया जाएगा। यह प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी का स्वतंत्रता दिवस पर तीसरा भाषण होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement