Advertisement

चुनावी साल में आरबीआई के खजाने को लूटने पर उतारू है मोदी सरकारः कांग्रेस

कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला किया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनावी साल में सरकार...
चुनावी साल में आरबीआई के खजाने को लूटने पर उतारू है मोदी सरकारः कांग्रेस

कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला किया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनावी साल में सरकार आरबीआई के खजाने को चोर दरवाजे से लूटने पर उतारु है, इस सीधेतौर पर नोटबंदी फेज-दो कहा जायेगा।

सोमवार को कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि पूरी दुनिया में एक व्यक्ति के अलावा सब मानते हैं कि नोटबंदी इतिहास का सबसे बुरा काम था और अब आरबीआई पर हमला किया जा रहा है। इसकी शुरूआत 3.6 लाख करोड़ रुपये का स्पेशल डिवीडेंड लेने की कोशिश से की गई यानी 40 फीसदी लाभांश सरकार को मिल जाए।

'आरबीआई का लाभांश लेना ही मकसद'

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार को अपने कार्यकाल के 5वें साल में अचानक याद आया कि आरबीआई के प्रासंगिक रिजर्व को कैसे हासिल किया जाए, ये सीधे तरीके से भ्रष्टाचार का दूसरा पहलू है। इसका सीधा मकसद है पूंजीपति मित्रों से प्यार और आरबीआई की तिजोरी पर प्रहार। तीसरा पहलू  है जो हर साल आरबीआई लाभांश देता है उसे लेना। जो पिछले वर्ष करीब 65 हजार करोड़ था। नोटबंदी के तुरंत बाद ये इससे घटकर 30 हजार करोड़ पर गिर गया।

'आपातकाल की निधि को कम करना चाहती है सरकार'

सिंघवी ने कहा कि सरकार आपातकाल की निधि को अब 6 प्रतिशत से भी और कम करना चाहती है और इसके लिये अफसरशाही के जरिये बयान दिलवाये जा रहे हैं। सरकार के स्तम्भ आरबीआई पर हमला किया जा रहा है, जो सीधे तौर पर लोकतंत्र में सोच से परे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी वो पार्टी है जिसको अंग्रेजी हुकूमत के समय से ही झूठे मुकदमों की आदत रही है, हम इन गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के समय के अपने काले कारनामों को छुपाने के लिये प्रधानमंत्री भद्दी टिप्पणियां कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement