Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » पीएनबी घोटाले पर सियासत गरम, कांग्रेस-केजरीवाल के निशाने पर मोदी सरकार

पीएनबी घोटाले पर सियासत गरम, कांग्रेस-केजरीवाल के निशाने पर मोदी सरकार

FEB 15 , 2018

पीएनबी में हुए फर्जीवाड़ा से अब सियासी गरमाहट बढ़ गई है। मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। वहीं कांग्रेस ने भी सख्त लहजे में भाजपा सरकार की आलोचना की है।

केजरीवाल ने रीट्वीट करते हुए भाजपर सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने लिखा कि क्या इसपर यकीन करना मुमकिन है कि नीरव मोदी या विजय माल्या बिना भाजपा सरकार की अनदेखी के देश छोड़ने में कामयाब हो गए? केजरीवाल के सवाल पर भाजपा ने जवाब दिया कि पीएनबी का ट्रांजैक्शन 2011 में हुआ है और उस समय उनकी सरकार नहीं थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने इसे #ModiScam बताया है।

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि क्या ललित मोदी और विजय माल्या की तरह ही किसी ने सरकार के अंदर से नीरव मोदी को भागने में सहायता की? सुरजेवाला ने पूछा है कि क्या यह नियम बन गया है कि पब्लिक का पैसा लेकर लोगों को भागने दिया जाएगा? कौन दोषी है? 

बता दें कि पंजाब नैशनल बैंक की मुंबई स्थित एक ब्रांच में 11360 करोड़ रुपए के फर्जी ट्रांजैक्शन मामले में गुरुवार को ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है।

इस मामले में अरबपति ज्वैलरी डिजाइनर नीरव मोदी के खिलाफ एफआईआर भी दायर हो गई है। जिसके बाद ईडी ने 9 जगहों पर छापेमारी की है। ईडी ने सूरत में तीन जगह, मुबंई में चार जगह और दिल्ली में दो जगह छापेमारी की है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.