Advertisement

चीन सीमा पर राष्ट्रीय सुरक्षा से साथ समझौता कर रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार सीमा पर रणनीतिक तौर से चीन के समक्ष समर्पण कर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ...
चीन सीमा पर राष्ट्रीय सुरक्षा से साथ समझौता कर रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार सीमा पर रणनीतिक तौर से चीन के समक्ष समर्पण कर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि मीडिया की खबरों के अनुसार चीनी सेना सीमा पर रणनीतिक महत्व की कई पोस्ट से पीछे हटने से इनकार कर दिया है। इस संबंध में चीन की सेना और भारतीय सेना के बीच नौ अप्रैल को हुई आखिरी दौर की वार्ता के दौरान चीनी सेना ने रणनीतिक महत्व की कई चौकियों से पीछे हटना से इनकार कर दिया है।

अजय माकन ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 13 फरवरी को संसद में बयान दिया था कि चीनी सेना के साथ दीप सॉन्ग प्लेंस जैसे रणनीतिक महत्व के कई स्थानों पर अगले दौर की सैन्य वार्ता हो रही है और 24 घंटे में इस विवाद को सुलझा दिया जाएगा।

कांग्रेस प्रवक्ता ने इन खबरों पर सरकार से स्थिति साफ करने की मांग करते हुए कहा कि खबरों के अनुसार श्री सिंह के इस बयान के विपरीत चीन अपनी सेना की वापसी की वादे से मुकर गया है और उसकी सेना ने रणनीतिक महत्व के कई स्थानों से पीछे हटने से मना कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मीडिया की रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि चीनी सेना पेट्रोलिंग पॉइंट 15 और पेट्रोलिंग पॉइंट 17-ए हॉट स्प्रिंग्स और गोरगा पोस्ट पर भारतीय सीमा में काफी अंदर तक आई हुई है। उन्होंने घुसपैठ की इन खबरों पर सरकार से स्पष्टीकरण देने की मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad