Advertisement

कर्नाटक में मोदी ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए-मिशन वाली या कमीशन वाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के कर्नाटक दौरे के क्रम में मैसूरु में पूरे चुनावी रंग में...
कर्नाटक में मोदी ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए-मिशन वाली या कमीशन वाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के कर्नाटक दौरे के क्रम में मैसूरु में पूरे चुनावी रंग में दिखे। उन्होंने आज लोगों से सवाल किया कि उन्हें कैसी सरकार चाहिए? मिशन वाली या कमीशन वाली। एक सरकार जो काम के लिए दस फीसदी कमीशन की बात करती हो या वैसी सरकार जो विकास को मिशन बनाकर काम करती हो।


मोदी ने कहा कि 2022 में भारत स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में प्रवेश करेगा। हमें उस भारत के निर्माण के लिए काम करना होगा जिसका सपना हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने देखा था।

कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि इस पार्टी ने आजादी के बाद 70 से 80 फीसदी समय तक राज किया है और इस पार्टी के लोग आज सुविधाएं मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर आपकों इसकी कमी महसूस होती है तो आपने ऐसा तब क्यों नहीं किया जब आप 50 साल तक सत्ता में रहे।

प्रधानमंत्री ने घोषणा की कि मैसूरु में विश्व स्तरीय सैटेलाइट स्टेशन बनाया जाएगा। इस पर 800 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए जाएंगे। यह मॉर्डन रेलवे स्टेशन होगा। मोदी ने आज पैलेस क्वीन हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि मैसूरु से उदयपुर के बीच चलने वाली यह ट्रेन पर्यटन को बढ़ावा देने वाली साबित होगी। इस मौके पर प्रधानमंत्री के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया भी मौजूद थे।


उन्होंने कहा कि यदि हमें गरीबों में भी गरीब की आवश्यकता का पूर्ति करनी है तो हमें अपने रेलवे नेटवर्क को मजबूत करना पड़ेगा। मोदी ने कहा कि इसके लिए वह पिछले चार साल से प्रयास कर रहे हैं। मोदी ने बेंगलूरू-मैसूरु हाइवे के चौड़ीकरण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि इसके 6400 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

इससे पूर्व श्रवणबेलागोला में बाहुबलि महामस्तिकाभिषेक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे संतों ने सदैव समाज की सेवा की है और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम किया है। हमारे समाज की यह ताकत है कि हमले समय के साथ बदलाव किया और नई परिस्थितियों से तालमेल बैठाया।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement