Advertisement

पीएम मोदी को ममता बनर्जी का जवाब, ‘गिफ्ट और मिठाई भेजी होगी, मगर वोट एक भी नहीं दूंगी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खुलासा करने के बाद कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनको हर...
पीएम मोदी को ममता बनर्जी का जवाब, ‘गिफ्ट और मिठाई भेजी होगी, मगर वोट एक भी नहीं दूंगी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खुलासा करने के बाद कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनको हर साल कुर्ते और मिठाईयां भेजा करती हैं, ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने कई मौकों पर लोगों को उपहार और मिठाईयां भेजी होंगी, लेकिन वह उन्हें वोट नहीं देंगी।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना हुगली जिले में एक चुनावी सभा में कहा, 'मैं लोगों को रसगुल्ला भेजती हूं। मैं पूजा के दौरान उन्हें उपहार भी भेजती हूं और चाय पिलाती हूं, मगर मैं उन्हें एक भी वोट नहीं दूंगी।'

अभिनेता अक्षय कुमार के साथ एक बातचीत में, मोदी ने खुलासा किया कि बनर्जी, अन्यथा उनके सबसे मुखर आलोचकों में से एक ममता बनर्जी उनके लिए  खुद कुर्ते का चयन करती हैं और हर साल उन्हें उपहार देती हैं।

इसलिए भेजती हूं मिठाई...

ममता ने कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना हर साल पीएम मोदी को ढाका से विशेष मिठाई भेजती थीं। जब उन्हें इसके बारे में पता चला, तो उन्होंने "हर साल एक या दो अवसरों पर" उन्हें बंगाली मिठाइयां भेजना शुरू कर दिया।

अपनी रैली में, बनर्जी ने मोदी पर नोटबंदी के माध्यम से बड़ी मात्रा में काले धन को सफेद में बदलने और इसे वोट खरीदने के लिए खर्च करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "मोदी बाबू, आपने काले धन को सफेद में बदलने के लिए जबरन नोटबंदी किया और अब वोट खरीदने के लिए इसे चुनावों में खर्च करते हैं। लेकिन बंगाल में आपके प्रयास बेकार जाएंगे।"

हमारी सरकार साबित करेगी कि कितना बड़ा घोटाला हुआ

बाद में, नादिया के कृष्णानगर में एक रैली में, ममता ने आरोप लगाया कि भाजपा उपहार बांटकर वोट खरीदने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, 'आप (मोदी) को चुनाव के बाद बाहर कर दिया जाएगा। हमारी सरकार साबित करेगी कि कितना बड़ा घोटाला हुआ।' बनर्जी ने यह भी कहा कि भाजपा "गुंडे" राज्य में गड़बड़ी और आतंक पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थक और उनकी सरकार "शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध" है। मोदी को हराने के लिए लोगों से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा: "यदि आप देश और हमारे संविधान को बचाना चाहते हैं, तो उसे सत्ता से बाहर करें और राष्ट्र को आपदा से बचाएं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad