Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » सुभद्रा कुमारी चौहान की याद के बहाने सिंधिया पर शिवराज का निशाना!

सुभद्रा कुमारी चौहान की याद के बहाने सिंधिया पर शिवराज का निशाना!

AUG 12 , 2017
मध्य प्रदेश सरकार को अचानक प्रख्यात साहित्यकार सुभद्रा कुमारी चौहान की याद आ गयी है। सरकार उनकी स्मृति में जबलपुर में दो दिवसीय समारोह आयोजित करने जा रही है।

मध्य प्रदेश साहित्य अकादमी के निदेशक डॉ. उमेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रख्यात साहित्यकार सुभद्रा कुमारी चौहान की स्मृति में दो दिवसीय समारोह 16-17 अगस्त को जबलपुर में आयोजित किया जाएगा। 

Advertisement

सरकार इस अवसर पर जिले के साहित्यकार गजेटियर का विमोचन भी करने जा रही है। 

इससे पहले बुधवार को राजधानी के शौर्य स्मारक प्रांगण में भारत छोड़ो आंदोलन की 75वी वर्षगांठ पर युवाओं को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुभद्रा कुमारी चौहान की कविता 'खूब लड़ी मर्दानि' की आड़ में सिंधिया परिवार पर निशाना साधा था। अपने भाषण में शिवराज ने सुभद्रा कुमारी चौहान की कविता 'खूब लड़ी मर्दानि ' की दो पंक्तियां "अंग्रेजों के मित्र सिंधिया ने छोड़ी राजधानी थी। खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी" गाकर सुनायी थी  

मुख्यमंत्री के करीबियों के मुताबिक, शिवराज सिंह चौहान भाप गए हैं कि कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया का चेहरा सामने रख चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। और इस कारण वह सिंधिया राजघराने और ज्योतिरादित्य पर निशाने साधने का कोई भी मौका गवाना नहीं चाहते हैं। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.