Advertisement

मायावती का बड़ा ऐलान, इस मुद्दे पर मोदी सरकार को देंगी पूरा समर्थन, बसपा सुप्रीमो की ये है रणनीति

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की जनगणना को लेकर जारी बहस के बीच आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बसपा...
मायावती का बड़ा ऐलान, इस मुद्दे पर मोदी सरकार को देंगी पूरा समर्थन, बसपा सुप्रीमो की ये है रणनीति

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की जनगणना को लेकर जारी बहस के बीच आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस मसले पर मोदी सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया है। मायावती ने शुक्रवार को कहा कि देश में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समाज की अलग से जनगणना कराने की मांग पर केंद्र की मोदी सरकार यदि कोई सकारात्मक कदम उठाती है तो बसपा संसद के अन्दर व बाहर भी इसका जरूर समर्थन करेगी। माना जा रहा है कि मायावती इस बयान के जरिए ओबीसी वोटबैंक को साध रही हैं।

बता दें कि देशभर में ओबीसी जनगणना की मांग के बीच मायावती ने ट्वीट किया, 'देश में ओबीसी समाज की अलग से जनगणना कराने की मांग बसपा शुरू से ही करती रही है तथा अभी भी बसपा की यही मांग है और इस मामले में केन्द्र की सरकार अगर कोई सकारात्मक कदम उठाती है तो फिर बसपा इसका संसद के अन्दर व बाहर भी समर्थन जरूर करेगी।'


मायावती का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब बिहार में पक्ष और विपक्ष दोनों ओबीसी के लिए जातीय जनगणना की मांग कर रहा है। पिछले दिनों आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की मांग के साथ सुर में सुर मिलाते हुए नीतीश कुमार ने भी कहा था कि ओबीसी की जनगणना होनी चाहिए। गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जातीय जनगणना के मुद्दे पर सर्वदलीय शिष्टमंडल के साथ उनसे मिलने का वक्त मांगा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad