Advertisement

अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर चिदंबरम का हमला, कहा- ईश्वर इस देश की रक्षा करे

आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सोमवार को 74 साल के हो गए और इस...
अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर चिदंबरम का हमला, कहा- ईश्वर इस देश की रक्षा करे

आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सोमवार को 74 साल के हो गए और इस मौके पर उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ईश्वर इस देश की रक्षा करे।

 ‘मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, ‘मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं। सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां करता है। अगस्त महीने में निर्यात वृद्धि में 6.05 फीसदी की गिरावट रही। निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि के बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर तक नहीं पहुंच सकता।

मेरा हौसला बढ़ाने के लिए सभी का धन्यवाद

पी चिदंबरम के परिवार ने उनकी तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा कि मेरे परिवार ने मेरे मित्रों, पार्टी सहयोगियों और शुभचिंतकों की तरफ से मुझ तक शुभकामनाएं पहुंचाई हैं। मुझे याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हो चुका हूं। मैं 74 का हूं लेकिन दिल से मैं खुद को 74 साल का नौजवान महसूस करता हूं। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए सभी का धन्यवाद।

बेटे कार्ति ने लिखा था चिदंबर को चिट्ठी

इससे पहले कार्ति चिदंबरम ने पिता पी चिदंरम के नाम उनके जन्मदिन के मौके पर एक भावुक खत लिखा। पत्र में उन्होंने पिता को लेकर अपनी भावनाओं को जाहिर किया है। साथ ही उन्होंने हालिया घटनाक्रमों का जिक्र करते हुए मोदी सरकार और बीजेपी पर जोरदार हमला भी बोला है।

 

कोई 56 इंच आपको रोक नहीं सकता

 

अपने पत्र की शुरुआत में कार्ति ने लिखा है, 'प्रिय अप्पा, आज आप 74 साल के हो रहे हैं और कोई 56 इंच आपको रोक नहीं सकता। आप बेशक कभी भव्य समारोह के पक्षधर नहीं रहे हैं लेकिन आज देश में हर छोटी चीज का उत्सव मनाया जा रहा है। आपका जन्मदिन वैसा नहीं है जैसे आपका हमारे साथ होने पर होता। हम आपको याद कर रहे हैं। आपकी अनुपस्थिति हमारे लिए झटका है और हम चाहते हैं कि आप केक काटने के लिए घर आएं। लेकिन आज के समय में 74 का होना 100 दिनों के होने की तुलना में कुछ नहीं है।'

दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है चिदंबरम की जमानत याचिका

गौरतलब है कि पी चिदंबरम की जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है, जिस पर 23 सितंबर को सुनवाई होनी है। आईएनएक्स मीडिया मामले में 5 सितंबर को कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। चिदंबरम को 21 अगस्त को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad