Advertisement

मनीष तिवारी बोले: अफगानिस्तान के तालिबान राज से है जम्मू-कश्मीर में आम लोगों की हत्याओं का संबंध

जम्मू-कश्मीर में हाल की टारगेट किलिंग पर कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा है...
मनीष तिवारी बोले: अफगानिस्तान के तालिबान राज से है जम्मू-कश्मीर में आम लोगों की हत्याओं का संबंध

जम्मू-कश्मीर में हाल की टारगेट किलिंग पर कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा है कि इनका संबंध अफगानिस्तान के तालिबान राज से हैं। जब से तालिबना सत्ता में आया है तब से कश्मीर में आम नागरिकों की हत्याएं बढ़ी हैं।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे को दो महीने हो चुके हैं। न केवल दक्षिण एशिया में बल्कि सबसे बड़े मध्य पूर्वी क्षेत्र में हर कट्टरपंथी और चरमपंथी संगठनों को इस घटना ने उत्साहित किया है। उन्होंने कहा, हम आज कश्मीर में हत्याओं का जो दौर देख रहे हैं, उसका अनुमान अफगानिस्तान में तालिबान के उदय के बाद ही लगा लेना चाहिए था। 

कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचारों, जम्मू कश्मीर में बेगुनाहों की हत्या और जवानों की शहादत को लेकर पहले भी सवाल उठाए थे। एक दिन पहले मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा था कि दक्षिण एशिया में बड़ा इस्लामिक एजेंडा काम कर रहा है।  उन्होंनेट्वीट किया था- क्या कश्मीर में हो रही गैर-मुसलमानों की हत्या, बांग्लादेश में हो रही हिंदुओं की हत्या और पुंछ में 9 जवानों की शहादत के बीच कोई लिंक है?  शायद ऐसा है। दक्षिण एशिया में एक बड़ा इस्लामिक एजेंडा काम कर रहा है।

हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग में तेजी आई है। आतंकवादी आम लोगों को निशाना बना रहे हैं। बीते दिन पुलवामा और श्रीनगर में आम लोगों की हत्या करने से पहले आतंकियों ने सात अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में दो स्कूल टीचर्स की हत्या कर दी थी। आतंकियों ने स्कूल में घुसकर दोनों को पास से गोली मार दी।

इससे पहले, 5 अक्टूबर को श्रीनगर में ही जाने-माने फार्मासिस्ट माखनलाल बिंद्रू की मेडिकल स्टोर में घुसकर हत्या कर दी गई। 68 साल के बिंद्रू उन चुनिंदा चुनिंदा लोगों में थे, जिन्होंने 90 के दशक में भी कश्मीर नहीं छोड़ा था। 5 अक्टूबर को ही बिंद्रू की हत्या के एक घंटे बाद अवंतीपोरा में आतंकियो ने गोलगप्पे का ठेला लगाने वाले वीरेंद्र पासवान को मार डाला था। रविवार को भी गैर-स्थानीय लोगों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने दो बिहार के रहने वाले मजदूरों की हत्या कर दी। इसके अलावा, एक शख्स घायल हो गया। आतंकियों ने घर में घुसकर लोगों की हत्या की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement