Advertisement

मोदी का अय्यर पर वार, पूछा- ‘पाक जाकर मुझे रास्ते से हटाने की बात की थी, इसका क्या मतलब?’

गुजरात चुनाव से पहले राजनीति बेहद गरम है। मणिशंकर अय्यर के ‘नीच’ वाले बयान के बाद आरोप-प्रत्यारोप...
मोदी का अय्यर पर वार, पूछा- ‘पाक जाकर मुझे रास्ते से हटाने की बात की थी, इसका क्या मतलब?’

गुजरात चुनाव से पहले राजनीति बेहद गरम है। मणिशंकर अय्यर के ‘नीच’ वाले बयान के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर पहुंच गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के भाभर में रैली की। इस दौरान उन्होंने मणिशंकर अय्यर पर निशाना साधते हुए कहा कि कि जब मैं प्रधानमंत्री बना तो अय्यर पाकिस्तान गए और वहां चर्चा कर रहे थे, अब मोदी आ गया है अगर ये नहीं हटा तो भारत-पाकिस्तान के संबंध अच्छे नहीं सुधरेंगे।

मोदी ने कहा, “पाकिस्तान में जाकर ये मोदी को रास्ते से हटाने की बात कर रहे थे। क्या तुम पाकिस्तान में मोदी की सुपारी देने गए थे, मेरे साथ गुजरात के लोग हैं मुझे कुछ नहीं होगा।”

गुजरात में पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण के लिए प्रचार जोर-शोर से जारी है। इस बीच अय्यर ने गुरुवार को कहा, ‘मुझको लगता है, यह आदमी बहुत ही नीच किस्म का है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौकों पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’ अय्यर ने यह बात तब कही जब 9 तारीख को गुजरात में प्रथम चरण के चुनाव हैं। अय्यर इस बात से नाराज थे कि मोदी ने डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर पार्टी का नाम लिए बिना हमला बोला था। उन्होंने कहा कि था कि एक परिवार के फायदे के लिए बाबा साहब के योगदानों को भुलाने की कोशिश की गई थी।

मणिशंकर अय्यर ने पीएम के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करने के बाद भले ही माफी मांग ली हो, पर अब कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां इसे भूनाने में लगी हुई हैं।

गुजरात के छोटे उदयपुर से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिंदुस्तान के पीएम की कुर्सी का आदर करती है। कांग्रेस में गलत शब्द का प्रयोग करके कोई भी पीएम के बारे में नहीं बोल सकता। राहुल ने कहा, “ मोदी जी हमारे बारे में कुछ भी बोल सकते हैं। इसलिए हमने मणिशंकर अय्यर पर कार्रवाई की।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement