Advertisement
Home राजनीति राष्ट्रीय दल महाराष्ट्र: उद्धव पर संकट बरकरार, चार और विधायक पहुंचे गुवाहाटी

महाराष्ट्र: उद्धव पर संकट बरकरार, चार और विधायक पहुंचे गुवाहाटी

आउटलुक टीम - JUN 23 , 2022
महाराष्ट्र: उद्धव पर संकट बरकरार, चार और विधायक पहुंचे गुवाहाटी
उद्धव ठाकरे
आउटलुक टीम

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार की मुश्किलें थमती नहीं दिख रही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील के बावजूद शिवसेना विधायकों के बागी होने सिलसिला अब भी जारी है। बुधवार रात को चार और विधायक गुवाहाटी में शिंदे गुट से जा मिले हैं। वहीं अटकलें यह भी लगाई जा रही हैं कि दो और विधायक आज गुवाहाटी जा सकते हैं।

बुधवार रात को लगभग 8 बजे चार विधायक गुवाहाटी में मौजूद रेडिसन ब्लू होटल पहुंचे। दरअसल, इसी होटल में एकनाथ शिंदे अन्य बागी विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं। जानकारी के अनुसार, गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के विधायकों में गुलाबराव पाटील और योगेश कदम भी शामिल हैं। बाकी दो विधायक (मंजुला गावित और चंद्रकांत पाटिल) निर्दलीय हैं।

इससे पहले शिंदे गुट ने 34 विधायकों के दस्तखत वाली चिट्ठी गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को भेजा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पत्र में कहा गया है कि एकनाथ शिंदे ही शिवसेना विधायक दल के नेता हैं। भरत गोगावले को नया चीफ व्हिप चुन लिया गया है। जबकि शिव सेना ने मंगलवार को शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था।

बुधवार को दिनभर चली बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने देर शाम चौंकाने वाला निर्णय लिया था। वह मुख्यमंत्री आवास छोड़कर मातोश्री (अपने घर) पहुंच गए। साथ ही उन्होंने फेसबुक पर लाइव आकर कहा कि बागी सामने आकर सीधे उनसे बात करें।

फेसबुक संवाद में उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि उनका इस्तीफा तैयार है। वे सीएम पद ही नहीं बल्कि पार्टी प्रमुख पद से भी इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। लेकिन उद्धव ठाकरे का कहना कि जो शिवसैनिकों को जो कुछ कहना है, सामने आकर कहे, उनसे गद्दारी न करे।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement