Advertisement

गठबंधन पर बोली कांग्रेस, सपा-बसपा से अभी बातचीत टूटी नहीं

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा...
गठबंधन पर बोली कांग्रेस, सपा-बसपा से अभी बातचीत टूटी नहीं

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ कांग्रेस की बातचीत चल रही है।

गैर भाजपा वोटों के बिखराव को रोकना हमारी कोशिश

बसपा के साथ गठबंधन टूटने पर पूछे गये एक सवाल पर कमलनाथ ने मीडिया को बताया, ‘‘गठबंधन के लिए बसपा और सपा के साथ हमारी बातचीत अभी चल रही है।’’ उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता (गैर भाजपा) वोटों के बिखराव को रोकने की है ताकि भाजपा को फायदा न हो। कमलनाथ ने दावा किया कि इसके सार्थक परिणाम निकलेंगे।

समझौता हो सकता है और नहीं भी’

कमलनाथ ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनकी आज सुबह गठबंधन के लिए बातचीत हुई है। कमलनाथ ने बताया कि बसपा और कांग्रेस के साथ सपा के तालमेल को लेकर बातचीत जारी है। समझौता हो भी सकता है और नहीं भी। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि बुआ-भतीजे (मायावती एवं अखिलेश यादव) भाजपा को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हराने के लिए कांग्रेस का साथ देंगे।’’

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा द्वारा तीन विधायकों सहित 22 प्रत्याशियों की घोषणा के बाद से इस बात की अटकलें शुरू हो गई थीं कि अब बसपा-कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा। अपने प्रत्याशियों की गुरूवार को पहली सूची जारी करने के बाद मध्य प्रदेश बसपा प्रभारी राम अचल राजभर ने बताया था कि बसपा राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad