Advertisement

राहुल गांधी का केंद्र और पंजाब सरकार पर निशाना, कहा- लघु, मध्यम उपक्रमों को समर्थन मिले तो लुधियाना चीन को टक्कर देने में सक्षम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरूवार को केंद्र और पंजाब सरकार पर लघु एवं मध्यम उपक्रमों को समर्थन न...
राहुल गांधी का केंद्र और पंजाब सरकार पर निशाना, कहा- लघु, मध्यम उपक्रमों को समर्थन मिले तो लुधियाना चीन को टक्कर देने में सक्षम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरूवार को केंद्र और पंजाब सरकार पर लघु एवं मध्यम उपक्रमों को समर्थन न देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लुधियाना के लघु एवं मध्यम उपक्रमों को अगर पर्याप्त समर्थन मिले तो वे चीनी उपक्रमों को टक्कर दे सकते हैं।

राहुल कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के पंजाब चरण के तहत बृहस्पतिवार को लुधियाना में थे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में नफरत, हिंसा और डर फैलाया जा रहा है।

 

लुधियाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, देश में नफरत और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। भारत भाईचारे, प्यार और सम्मान के भाव में यकीन रखने वाला देश है। उन्होंने नोटबंदी को लेकर भाजपा नीत केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस कदम ने लघु एवं मध्यम उपक्रमों को बुरी तरह से प्रभावित किया।

 

राहुल ने आरोप लगाया, लुधियाना (लघु एवं मध्यम उपक्रमों) को कैसे झटका लगा? प्रधानमंत्री जी ने नोटबंदी और जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) जैसे गलत कदम लागू किए। उन्होंने कहा, नोटबंदी और ‘गलत’ जीएसटी नीति नहीं हैं। नोटबंदी और ‘गलत’ जीएसटी लघु एवं मध्यम उपक्रमों को खत्म करने के हथियार हैं। यही सच है।

 

कांग्रेस नेता ने कहा, देश के ‘अरबपति’ देश में रोजगार सृजित नहीं कर सकते हैं। लुधियाना के लघु एवं मध्यम उपक्रम देश में नौकरियां दे सकते हैं। अगर उन्हें मजबूत बनाया जाता है और समर्थन दिया जाता है, तो लुधियाना चीन का मुकाबला कर सकता है। यही सच है। उन्होंने कहा, लेकिन, कोई आपका साथ नहीं देता। कोई दृष्टिकोण ही नहीं है। चाहे पंजाब सरकार हो या फिर भारत सरकार। लुधियाना पंजाब का औद्योगिक केंद्र कहलाता है।

 

बता दें कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ गुरूवार सुबह अपने पंजाब चरण के तहत दोराहा से आगे बढ़ी और इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग इसमें शामिल हुए। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का पंजाब चरण बुधवार को फतेहगढ़ साहिब के सरहिंद से शुरू हुआ था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad