Advertisement

भाजपा सांसद भोला सिंह आज के लिए नजरबंद

बुलंदशहर के भाजपा प्रत्याशी और सांसद भोला सिंह पर चुनाव आयोग ने बड़ी कार्यवाही की है। आदर्श आचार...
भाजपा सांसद भोला सिंह आज के लिए नजरबंद

बुलंदशहर के भाजपा प्रत्याशी और सांसद भोला सिंह पर चुनाव आयोग ने बड़ी कार्यवाही की है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उन्हें आज के लिए नजरबंद कर दिया गया है। सांसद पर आरोप है कि उन्होंने बूथ में घुसकर एक मतदाता से बात की और उनसे आशीर्वाद मांगा। 


आज दूसरे चरण में वेस्ट यूपी के बुलंदशहर लोकसभा क्षेत्र में मतदान हो रहा है। इस बीच भाजपा सांसद जेपी जनता इंटर कॉलेज में बने बूथ पर पहुंचे तो उन्हें सुरक्षा कर्मी ने रोक दिया। इसके बाद उन्होंने बुलंदशहर डीएम से केंद्रीय बल के सुरक्षा कर्मी की बात कराई तो डीएम की अनुमति के बाद उन्हें अंदर जाने दिया गया, लेकिन आरोप है कि पोलिंग बूथ के अंदर भाजपा प्रत्याशी एक वोटर के कंधे पर हाथ रख कर बातचीत करने लगे और उन्होंने संबंधित वोटर से आशीर्वाद मांगा।

वीडियो वायरल 

जबकि आयोग के अनुसार बूथ के अंदर जाने की अनुमति तो है, लेकिन प्रचार-प्रसार की अनुमति नहीं है। इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग हरकत में आया और पूरे मामले की रिपोर्ट डीएम बुलंदशहर से तलब की।

नोटिस जारी

इस बारे में बुलंदशहर डीएम अभय सिंह ने  बताया कि मामले का तुरंत संज्ञान लेकर उन्हें नोटिस जारी किया गया है और आज के लिए उन्हें नजरबंद किया गया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement