Advertisement

एनडीए में रार के बीच अमित शाह से मिले रामविलास पासवान और चिराग

उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के एनडीए से नाता तोड़कर गुरुवार को यूपीए का दामन थामने के...
एनडीए में रार के बीच अमित शाह से मिले रामविलास पासवान और चिराग

उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के एनडीए से नाता तोड़कर गुरुवार को यूपीए का दामन थामने के बाद पटना से लेकर दिल्ली तक सियासी सरगर्मी बढ़ चुकी है। एनडीए में भी सियासी हलचल तेज हो चुकी है। एलजेपी द्वारा हाल एनडीए और खासकर बिहार में गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं होने के संकेत के बाद गुरुवार को रामविलास पासवान और चिराग पासवान ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। एलजेपी की नाराजगी की अटकलों के बीच यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

शाह से मुलाकात से पहले एलजेपी चीफ रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान ने बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की। मुलाकात के बाद जब पत्रकारों ने तीनों नेताओं से पूछा कि क्या गिले-शिकवे दूर हो चुके हैं, तो तीनों में से किसी ने भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

सीट शेयरिंग को लेकर नाराज है लोजपा

उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के एनडीए छोड़ने के बाद से ही ऐसी अटकलें लग रही हैं कि रामविलास पासवान की एलजेपी भी बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर नाराज है। हालांकि, गुरुवार को बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात से पहले रामविलास पासवान ने इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि कोई नाराजगी नहीं है और सभी घटक एकजुट हैं। सीट शेयरिंग के मुद्दे पर पासवान ने कहा कि चिराग पासवान एलजेपी के संसदीय बोर्ड के चेयरमैन हैं और इस संबंध में वही बात करेंगे। हालांकि, भूपेंद्र यादव से पासवान पिता-पुत्र की क्या बात हुई, इसके बारे में दोनों ही पक्षों ने कुछ नहीं कहा।

चिराग पासवान ने दिखाए तेवर

5 राज्यों की हालिया विधानसभा चुनावों में 3 राज्यों की सत्ता से बाहर होने के बाद बीजेपी पर सहयोगी दलों का दबाव बढ़ा है। एलजेपी चीफ रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने एनडीए गठबंधन के नाजुक मोड़ पर होने संबंधी ट्वीट के बाद एलजेपी के एनडीए में भविष्य को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया। चिराग ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि टीडीपी और आरएलएसपी के एनडीए छोड़ने के बाद गठबंधन नाजुक दौर से गुजर रहा है। उन्होंने ट्वीट में बीजेपी को बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मानपूर्व तरीके से दूर करने की नसीहत भी दी। एक और ट्वीट में चिराग ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी नेताओं से बातचीत में कुछ ठोस नहीं निकला है। उन्होंने यह भी लिखा कि इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे नुकसान भी हो सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad