Advertisement

चार साल में दस लाख करोड़ की लूट और एक पैसे की छूट, क्रूर मजाक है- कांग्रेस

कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘चार साल में अगर तेल का दाम देखा जाये तो दस लाख...
चार साल में दस लाख करोड़ की लूट और एक पैसे की छूट, क्रूर मजाक है- कांग्रेस

कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘चार साल में अगर तेल का दाम देखा जाये तो दस लाख करोड़ की लूट और आज एक पैसे की छूट क्रूर मजाक है।‘ कांग्रेस की मांग है कि पेट्रो उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाया जाए।

कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि ऐसा इसलिये है क्योंकि सरकार ने बार-बार उत्पाद शुल्क बढ़ाया है। पूरा देश जानता है कि इस सरकार ने उत्पाद शुल्क बढ़ाकर दस लाख करोड़ रुपये की कमाई की है। जब यूपीए सरकार थी तो एक बैरल क्रूड ऑयल का दाम 100 से 135 डॉलर तक रहा करता था लेकिन आज 70-80 डॉलर प्रति बैरल का दाम है फिर भी यूपीए के समय से ज्यादा दाम आज ईंधन के हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सड़कों पर आग लगी हुई है। किसान, नौजवान और आम लोग हैरान और परेशान हैं। कर्नाटक में विधायकों को खरीदने के लिये भाजपा सौ करोड़ का ऑफर देती है। पीएम अपने इश्तिहारों पर 46 सौ करोड़ रुपये चार साल में खर्च करते हैं और देश की जनता को तेल कीमतों में एक पैसे की छूट? 16 दिन लगातार तेल के दाम बढ़ाने के बाद ये सरकार आज एक पैसे की छूट देकर देश की जनता के साथ क्या मज़ाक करना चाहती है। पीएम सैर सपाटा कर रहे हैं और देश के लोगों को घाटा ही घाटा हो रहा है। 

बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल 78.42 रुपये, कोलकाता में 81.05 रुपये, मुंबई में 86.23 रुपये और चेन्नई में 81.42 रुपये प्रति लीटर की दर रही जबकि मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 78.43 रुपये, कोलकाता में 81.06 रुपये, मुंबई में 86.24 रुपये और चेन्नई में 81.43 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका। यानी दाम सिर्फ एक पैसा घटा। इसी तरह दिल्ली में डीजल 69.30 रुपये, कोलकाता में 71.85 रुपये, मुंबई में 73.78 रुपये और चेन्नई में 73.17 रुपये प्रति लीटर की दर रही जबकि एक दिन पहले मंगलवार को दिल्ली में डीजल 69.31 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 71.86 रुपये, मुंबई में 73.79 रुपये और चेन्नई में 73.18 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad