Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा का दावा, मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ना चाहते हैं नीतीश कुमार

बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही उठापटक के बीच केंद्रीय मंत्री और...
उपेंद्र कुशवाहा का दावा, मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ना चाहते हैं नीतीश कुमार

बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही उठापटक के बीच केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में बयान देकर राजनीति को गरमा दिया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने साफ किया कि वे नीतीश कुमार के इस्तीफे को लेकर मांग नहीं कर रहे हैं।

नीतीश कुमार ने मुझे एक बातचीत में कहा है कि अब मैं और कितने दिनों तक मुख्यमंत्री के पद पर रहूंगा। 15 सालों का समय कुछ कम नहीं होता। अब मैं इस पद पर लगातार नहीं बने रहना चाहता।

कुशवाहा का यह बयान उस समय आया है जब एनडीए के घटक दल आरएसएलपी और जद (यू) के बीच सीट बंटवारे को लेकर अच्छे संबंध नहीं हैं।

सीट बंटवारे को लेकर फंसा है पेंच

कुशवाहा ने मंगलवार को लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान से मुलाकात की थी और दोनों ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत की थी। इससे पहले उन्होंने भाजपा महासचिव भूपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की थी लेकिन कोई संतोषजनक नतीजा नहीं निकला। पिछले सप्ताह तेजस्वी यादव से मुलाकात थी।

कुशवाहा का कहना है कि वह बिहार में सम्मानजनक सीटें चाहते हैं। उन्होंने साफ किया कि अभी तक सीटों को लेकर कोई नतीजा नहीं निकला है लेकिन संकेत दिए हैं कि वह एनडीए का हिस्सा बने रहेंगे।

2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 30, लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) सात और आरएसएलपी तीन सीटों पर चुनाव लड़ाी थी जिसमें भाजपा ने 22, एलजेपी ने छह और आरएसएलपी ने सभी तीनों जीतों पर विजय हासिल की थी। पिछले सप्ताह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की थी कि भाजपा और जद (यू) राज्य में समान सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad