Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया से मिले कुमारस्वामी, कल तय होगा सरकार का स्वरूप

जेडीएस के नेता और कर्नाटक होने वाले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने  सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष...
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया से मिले कुमारस्वामी, कल तय होगा सरकार का स्वरूप

जेडीएस के नेता और कर्नाटक होने वाले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने  सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। जेडीएस के दानिश अली और कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल भी इस मौके पर मौजूद हैं।

मुलाकात के बाद सरकार गठन के सवाल पर उन्होंने कहा कि राहुल जी सभी तौर-तरीके साफ कर दिए। उन्होंने कर्नाटक के महासचिव केसी वेणुगापाल को सभी मुद्दों पर बात करने और इन्हें आखिरी रूप देने की अनुमति दे दी है। वह और कर्नाटक के स्थानीय नेता मंगलवार को सभी चीजों को अंतिम रूप देंगे।

उऩ्होंने कहा कि मैं गांधी परिवार के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करना चाहता था। इसी कारण मैं यहां आया। मैंने उनसे 23 मई को होने वाले शपथग्रहण समारोह में आने का आग्रह किया जिसने उन्होंने स्वीकार कर लिया।

दिल्ली पहुंचने पर कुमारस्वामी ने सबसे पहले बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात की। जेडीएस और बसपा में कर्नाटक में चुनाव पूर्व गठंबधन था। कुमारस्वामी ने माकपा नेता सीताराम येचुरी से भी फोन पर बात की और उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया।


कुमारस्वामी के राहुल गांधी से मिलने से पहले कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत, वरिष्ठ ने गुलाम नबी आजाद और केसी वेणुगोपाल ने उनसे मुलाकात की। इन नेताओं ने राहुल को राज्य की ताजा राजनीतिक गतिवधियों से अवगत कराया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad