Advertisement
Home राजनीति राष्ट्रीय दल खड़गे ने कहा, 'हर रोज कांग्रेस को चार क्विंटल गालियां देते हैं पीएम मोदी'

खड़गे ने कहा, 'हर रोज कांग्रेस को चार क्विंटल गालियां देते हैं पीएम मोदी'

आउटलुक टीम - DEC 01 , 2022
खड़गे ने कहा, 'हर रोज कांग्रेस को चार क्विंटल गालियां देते हैं पीएम मोदी'
खड़गे ने कहा, 'हर रोज कांग्रेस को चार क्विंटल गालियां देते हैं पीएम मोदी'
file photo
आउटलुक टीम

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हर रोज बड़ी पुरानी पार्टी पर ‘‘चार क्विंटल गालियां’’ फेंकते हैं और सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित उसके नेताओं को निशाना बनाते हैं।

खड़गे कांग्रेस उम्मीदवार सत्यजीत सिंह गायकवाड़ के समर्थन में गुजरात के वडोदरा जिले के वाघोडिया शहर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा।

इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने पंचमहल जिले के कलोल कस्बे में एक रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बीच एक प्रतियोगिता चल रही है कि कौन उनके खिलाफ सबसे अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करेगा। पिछले महीने, हैदराबाद में एक जनसभा में बोलते हुए, मोदी ने कहा था कि उन्हें हर दिन "2.5-3 किलो" गालियाँ मिलती हैं, लेकिन वे कठोर टिप्पणियों को सकारात्मक ऊर्जा में बदल देते हैं।

उन्होंने कहा, "मोदीजी बार-बार दावा करते हैं कि हमने उनका अपमान किया। वह मुझ पर और अन्य कांग्रेस नेताओं पर उनके लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हैं। कभी-कभी मोदीजी कहते हैं कि वह गरीब हैं। आप कब तक यह कहते रहेंगे (कि मैं गरीब हूं)? यह कैसे संभव है जब आपने लगभग साढ़े तेरह साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया है और पिछले आठ साल से पीएम के रूप में काम कर रहे हैं?"

खड़गे ने कहा कि अगर मोदी दो दशक तक सीएम और पीएम रहने के बाद भी गरीब बने रहते हैं, तो दलितों, गरीबों और आदिवासियों की दुर्दशा की कल्पना कीजिए। मोदी पर 'सहानुभूति' पाने के लिए ऐसे दावे करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने उनसे चुनाव के दौरान विकास का मुद्दा उठाने को कहा।

उन्होंने कहा, "मोदी का दावा है कि कांग्रेस उन्हें हर रोज दो किलोग्राम गालियां देती है। सच तो यह है कि आप हमें रोज चार क्विंटल गालियां देते हैं। कभी-कभी आप मुझ पर या सोनिया गांधी या राहुल गांधी पर निशाना साधते हैं। गालियां दिए बिना आप पचा नहीं पा रहे हैं।" आपका खाना। लेकिन नागरिकों के लिए, हम कभी कुछ नहीं कहते हैं, "खड़गे ने कहा।

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने सात दशकों तक भारतीय लोकतंत्र और संविधान को संरक्षित नहीं किया होता तो मोदी और उनके दोस्त कभी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नहीं बन पाते। खड़गे ने पीएम और उनकी सरकार पर संपत्ति बेचने का भी आरोप लगाया, जो पूर्ववर्ती कांग्रेस शासन के दौरान बनाई गई थीं।

उन्होंने कहा, "हमने अतीत में जो कुछ भी बनाया है, मोदीजी सब कुछ बेच रहे हैं, चाहे वह बंदरगाह हो या हवाई अड्डे। ऐसी संपत्ति बेचने के बाद, वे हमसे पूछते हैं कि हमने पिछले 70 वर्षों में क्या किया है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि आप जो कुछ भी हम बेच रहे हैं।" दूसरे चरण में पांच दिसंबर को वाघोडिया सीट सहित 93 सीटों पर मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement