Advertisement

केरल बीफ मामला: राहुल गांधी ने की निंदा, चार कार्यकर्ताओं को बाहर निकाला

केरल में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा पशुवध करने के मामले को राहुल गांधी ने गंभीरता से लिया है। राहुल गांधी ने इस घटना की निंदा की। इसके बाद कांग्रेस ने सरेआम पशुवध करने वाले अपने चार कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर निकाल दिया है।
केरल बीफ मामला: राहुल गांधी ने की निंदा, चार कार्यकर्ताओं को बाहर निकाला

शनिवार को कन्नूर में खुलेआम जानवर काटने का मामला सामने आया था। जानवरों की खरीद-बिक्री से जुड़े केंद्र सरकार के नए नियम के खिलाफ इस विरोध को अंजाम दिया जा रहा था। इस घटना के बाद युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता रिजिल मुकुलटी और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

क्या था मामला?

भाजपा नेता राजशेखरन ने आरोप लगाया था कि राज्य में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरेआम पशु हत्या की है। राजशेखरन ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वायरल वीडियो में कुछ लोग पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारा लगाते भी हुए दिखे। इसमें कुछ लोगों के हाथ में यूथ कांग्रेस का झंडा भी दिखा।

राहुल गांधी ने की निंदा

घटना की जानकारी मिलने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी निंदा की है। रविवार को ट्वीट कर राहुल गांधी ने लिखा,  “केरल में जो हुआ वो क्रूर है और मुझे या मेरी पार्टी ऐसे किसी भी चीज़ को बर्दाश्त नहीं करेगी। मैं कड़े शब्दों में इस घटना की आलोचना करता हूं।”


 

केरल के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस पूरे मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में केरल के मुख्यमंत्री ने कहा है, “मैं आपसे इस मामले में हस्तक्षेप करने की गुजारिश करता हूं। जानवरों की खरीद-बिक्री पर जो नए प्रतिबंध लगाए गए हैं उन्हें हटाने की मांग करता हूं। ताकि देश के लाखों पशुपालकों, किसानों की आजीविका को सुरक्षित किया जा सके और संविधान के मूलभूत सिद्धांतों की रक्षा भी की जा सके।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement