Advertisement

कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी ने पद छोड़ने की दी धमकी, कहा- कांग्रेस के विधायक क्रॉस कर रहे हैं लाइन

कांग्रेस विधायकों के सिद्धारमैया को ही मुख्यमंत्री मानने की टिप्पणी पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी...
कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी ने पद छोड़ने की दी धमकी, कहा- कांग्रेस के विधायक क्रॉस कर रहे हैं लाइन

कांग्रेस विधायकों के सिद्धारमैया को ही मुख्यमंत्री मानने की टिप्पणी पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि कि वे अपनी लाइन को क्रॉस कर रहे हैं। अगर वे ऐसा करते हैं तो फिर मैं पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को जरूर कंट्रोल करना चाहिए।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि यह मीडिया द्वारा पैदा किया गया मामला है। मीडिया अनावश्क तौर पर सवाल कर इस तरह की चीजें पैदा करती रही है। कहीं कोई समस्या नहीं। मैं कुमारस्वामी से इस बारे में बात करूंगा।

बता दें कि कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस विधायक सी पुट्टरंगा शेट्टी ने हाल ही में कहा था कि उनके लिए अभी भी सिद्धारमैया मुख्यमंत्री हैं।

'कांग्रेस अपने विधायकों को संभालकर रखे'

जब कांग्रेस विधायकों से पूछा जाता है तो वे कहते हैं कि सिद्धारमैया उनके नेता हैं। इस सवाल के जवाब में कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को इन सभी मुद्दों को भी देखना होगा। मैं इन सब चीजों के लिए जवाब नहीं दे सकता। लेकिन वे यही सब जारी रखना चाहते हैं तो इससे कांग्रेस को ही नुकसान होगा। कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को संभालकर रखना चाहिए।

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने पूछने पर कहा कि कांग्रेस विधायक कहते हैं सिद्धारमैया हमारे नेता हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि सिद्धारमैया सर्वश्रेष्ठ सीएम रहे हैं। वह हमारे सीएलपी नेता हैं। विधायकों के लिए सिद्धारमैया मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बारे में कहा कि उन्होंने अपनी राय व्यक्त की है। इसमें गलत क्या है? हम सब उनसे खुश हैं।

खड़गे की विधायकों को सलाह

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टी विधायक सीधे तौर पर मीडिया से बात न करें। हम सभी भाजपा-आरएसएस से एक साथ मिलकर लड़ाई लड़ रहे हैं। यह ठीक नहीं है कि कोई सदस्य आलाकमान की भावनाओं के विपरीत बोले। इस तरह की घटनाओं से गठबंधन में भ्रम पैदा होता है।

भाजपा और कांग्रेस ने लगाए थे एक दूसरे पर आरोप

इस महीने की शुरुआत में करीब एक सप्ताह तक चले रिजॉर्ट ड्रामे के बीच कांग्रेस और जेडीएस दोनों ही पार्टियों ने दावा किया था उनकी सरकार मजबूत है। तब दोनों पार्टियों ने आरोप लगाया था कि भाजपा गठबंधन को कमजोर करने की कोशिश कर रही है और उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश में जुटी हुई है लेकिन इसमें वह सफल नहीं हो पाएगी जबकि भाजपा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए उल्टे कांग्रेस पर आरोप लगाए थे।

यहां सुने, क्या कहा कुमारस्वामी ने

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement