Advertisement

राहुल गांधी ने कुमारस्वामी को दिया आश्वासन, सरकार चलाने में रहेगा कांग्रेस का पूरा सहयोग

बजट के मुद्दे पर कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन में खींचतान के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी...
राहुल गांधी ने कुमारस्वामी को दिया आश्वासन, सरकार चलाने में रहेगा कांग्रेस का पूरा सहयोग

बजट के मुद्दे पर कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन में खींचतान के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। उन्होंने कुमारस्वामी को आश्वासन दिया कि वह अच्छी तरह सरकार चलाएं और कांग्रेस का उनको पूरा सहयोग रहेगा। इसके बाद कुमारस्‍वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी से भी मुलाकात की।

राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान जेडीएस के दानिश अली और कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। कुमारस्वामी ने राहुल गांधी को उनके जन्मदिन की अग्रिम बधाई भी दी।

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार में पहली बार उस वक्त मतभेद सामने आये, जब कांग्रेस ने बजट पेश करने के मुख्यमंत्री के फैसले पर सवाल खड़े कर दिये। कांग्रेस का कहना था कि पूर्ण बजट की कोई जरूरत नहीं है। उसका जोर था कि सरकार सप्लीमेंट्री बजट पेश करे। वहीं, जेडीएस का कहना था कि सरकार की पूर्ण बजट पेश किये जाने की जरूरत है, ताकि लोगों को यह साफ हो जाये कि सरकार की दशा और दिशा क्या है। गठबंधन के बीच विवाद उभरा, तो कुमारस्वामी ने कहा कि वह विवाद को हल करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कुमारस्वामी के पूर्ण बजट पेश करने के फैसले पर कड़ी आपत्ति जतायी थी। उन्होंने कहा था कि इसकी जरूरत ही नहीं है। उन्होंने कहा था कि कुछ ही महीने पहले उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में विधानसभा में बजट पेश किया था। फिर से बजट पेश करने की कोई जरूरत नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad