Advertisement

कर्नाटक का “नाटक”- बोले सीएम येदियुरप्पा, "पार्टी जब कहेगी इस्तीफा दे दूंगा, लेकिन भाजपा के पास कोई ‘विकल्प’ नहीं"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने सीएम पद को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यदि...
कर्नाटक का “नाटक”- बोले सीएम येदियुरप्पा,

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने सीएम पद को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यदि पार्टी नेतृत्व कुर्सी छोड़ने को कहेंगे तो वो इस्तीफा दे देंगे। आगे उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि राज्य में भाजपा का कोई वैकल्पिक नेतृत्व नहीं है। दरअसल, कर्नाटक में इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को बदलने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के भीतर खींचातानी चल रही है। 

येदियुरप्पा ने खुद को हटाए जाने की अटकलों पर कहा, ‘‘जब तक दिल्ली में आलाकमान को मुझ पर यकीन है तब तक मैं मुख्यमंत्री रहूंगा। जिस दिन वे कहेंगे कि वे मुझे नहीं चाहते तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।’’  आगे येदियुरप्पा ने ‘‘वैकल्पिक नेतृत्व’’ के एक सवाल पर कहा, ‘‘मैं किसी की भी आलोचना नहीं करुंगा। मैं इससे सहमत नहीं हूं कि कोई विकल्प नहीं है। कर्नाटक में मेरी जगह लेने के लिए कोई नहीं है लेकिन जब तक आलाकमान का मुझ पर भरोसा है तब तक मैं मुख्यमंत्री रहूंगा।’’ 

इससे पहले उन्हाेंने कहा कि कई नेता हैं जो राज्य की कमान संभाल सकते हैं। राज्य सरकार के कामकाज की खुले तौर पर आलोचना करने वाले पार्टी के कुछ नेताओं पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “ मैं चाहता हूं कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस तरह के कृत्यों को समाप्त करने के लिए कदम उठायेगा। ”

उल्लेखनीय है कि राज्य के परिवहन मंत्री सी पी योगीश्वर ने सार्वजनिक तौर पर अपने बयान में कहा था कि प्रदेश में भाजपा सरकार नहीं है, बल्कि ‘तीन पार्टियों की समझ वाली सरकार’ है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं भाजपा विधायक बासवनगौड़ा पाटिल यतनाल ने भी मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा देने की सलाह दी थी। श्री बासवनगौड़ा येदियुरप्पा के पुत्र एवं पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र के खिलाफ हमेशा मुखर रहे हैं।

 

 

    

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad