Advertisement

पार्टी के लोगों के खिलाफ सीबीडीटी की कार्रवाई लोकतंत्र के सिद्धांतों पर हमलाः कांग्रेस

कांग्रेस ने चुनाव के समय सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।...
पार्टी के लोगों के खिलाफ सीबीडीटी की कार्रवाई लोकतंत्र के सिद्धांतों पर हमलाः कांग्रेस

कांग्रेस ने चुनाव के समय सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा कि जिस तरह सीबीडीटी के अफसरों ने बिना किसी वारंट और दस्तावेज के छापेमारी की, वह सीधे तौर पर लोकतंत्र के मूलभूत सिद्धांतों पर हमला नहीं, तो क्या है। इस बारे में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की और मांग की कि चुनाव के समय अगर केंद्रीय एजेंसियों को कोई कार्रवाई करनी है तो पहले आयोग से मंजूरी ली जाए।

मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बताया कि नौबत ये आ गई है कि जैसे ही चुनाव आएगा, वैसे ही महाराष्ट्र और हरियाणा में सीबीडीटी के लोग हमारे अकाउंटेंट्स के घर में जाकर, घुसकर शुक्रवार को शाम को छह बजे से लेकर रविवार शाम तक बैठे रहें और वो भी बिना किसी वारंट और दस्तावेज के। इसका क्या मतलब है?

चुनाव आयोग से लें मंजूरी

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें मालूम है कि आप लोग हर चीज का दुरुपयोग तो करते ही हो। ईडी हो या सीबीआई या फिर सीबीडीटी। जिस तरह से यह सब हो रहा है तो क्या भारतीय लोकतंत्र के मूलभूत सिद्धांतोतं के लिए खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने चुनाव आयोग से कहा है कि इस पर रोक लगाएं और जब तक चुनाव हो रहा है तो इन एजेंसियों को आयोग से मंजूरी लेनी चाहिए।

गुंडागर्दी पर लगे रोक

कपिल सिब्बल ने कहा कि कैथल में जो  हो रहा है वो एक अजीबोगरीब बात है। कैथल में गुंडे लोग सड़कों पर आ गए हैं और एससी-एसटी, जो वहाँ पर शिड्यूल कास्ट के लोग हैं, उनको डराया जा रहा है, धमकाया जा रहा है, ताकि वो वोट नहीं करें और कुछ जगहों के जो सबसे बड़े गुंडे हैं,  उनको पैरोल दे दिया गया है। वो खुलेआम लोगों को धमका रहे हैं, ऐसे लोकतंत्र कैसे चलेगा। हमने आयोग से मांग की है कि आप ये जांच करवाइए, वहां सुरक्षा बल बढ़ाइए, ताकि ऐसे काम न हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement