Advertisement

अधीर रंजन ने निर्मला को कहा "निर्बला", लोकसभा में बोले कभी-कभी कहने का करता है मन

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधर रंजन चौधरी ने सोमवार को एक बार फिर विवादित बयान दे दिया। कॉरपोरेट टैक्स...
अधीर रंजन ने निर्मला को कहा

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधर रंजन चौधरी ने सोमवार को एक बार फिर विवादित बयान दे दिया। कॉरपोरेट टैक्स पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को निर्बला सीतारमण कह दिया।

चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'हम आपका सम्मान करते हैं, लेकिन कभी-कभी मुझे आपको निर्मला सीतरमण की बजाय 'निर्बला' सीतारमण कहने का मन करता है, क्योंकि आप मंत्री पद पर तो हैं लेकिन जो आपके मन में है वह कह भी नहीं पाती हैं।' अधीर रंजन ने एक दिन पहले ही एनआरसी का विरोध करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घुसपैठिया बता दिया था। उन्होंने कहा था कि वे गुजरात से आकर दिल्ली में बस गए हैं। सोमवार को उनके इस बयान पर जमकर हंगामा हुआ।

कॉरपोरेट टैक्स कम करने का यह सही समय

इसके पहले लोकसभा में कॉरपोरेट टैक्स में हुई कटौती पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर को ध्यान में रखते हुए, ये संकेत मिले हैं कि कई कॉरपोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियां चीन से बाहर निकलना चाह रही हैं, हमने सोचा कि कॉरपोरेट टैक्स को कम के लिए लिए ये आवश्यक समय है।

अर्थव्यवस्था में नहीं मिलेगी मदद

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, प्रस्तावित कॉरपोरेट टैक्स केवल लाभदायक को अधिक लाभदायक बनाने में मदद करता है लेकिन मौजूदा खस्ता हाल अर्थव्यवस्था को फिर से उबारने में कोई मदद नहीं करता।

उन्होंने कहा कि अगर यह बिल वास्तव में हर किसी की मदद करने के लिए था, विशेष रूप से एमएसएमई क्षेत्र के लिए तो टैक्स की दर में कमी सभी संस्थाओं पर लागू होनी चाहिए। यह सिर्फ कंपनियों पर लागू नहीं होना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad