Advertisement

बरहेट में दुष्‍कर्म मामले पर भाजपा ने हेमंत सोरेन को घेरा, कहा- झारखंड में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट ( जिला साहिबगंज) के पतना में नाबालिग आदिवासी के...
बरहेट में दुष्‍कर्म मामले पर भाजपा ने हेमंत सोरेन को घेरा, कहा- झारखंड में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट ( जिला साहिबगंज) के पतना में नाबालिग आदिवासी के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या ने उप चुनाव के मौसम में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को घेरने का मौका दे दिया है। इसी बहाने भाजपा ने दुष्‍कर्म की दूसरी घटनाओं को लेकर हेमंत सरकार पर सवाल किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्‍यपाल से बरहेट कांड में हस्‍तक्षेप करते हुए गहराई से जांच के लिए बड़े अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की है। कहा कि हेमंत सरकार में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। सरकार के ही आंकड़े बता रहे हैं कि झारखंड में रोजाना दुष्‍कर्म की पांच घटनाएं घट रही हैं। कहा कि नाबालिग के पिता ने स्‍पष्‍ट बयान देकर कहा कि मेरी बेटी के साथ दुष्‍कर्म हुआ उसके बाद उसकी हत्‍या कर दी गई। घटना को थाने में दर्ज कराने से भी अधिकारियों ने मना किया।

यह मुख्‍यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र की दूसरी भयावन घटना है। इसके पूर्व बरहेट में नाबालिग के साथ दुर्व्‍यवहार की घटना से पूरा प्रदेश परिचित है। सात माह पूर्व गिरिडीह के धनवार में नाबालिग से दुष्‍कर्म के बाद जलाने की घटना पर उच्‍च न्‍यायालय को हस्‍तक्षेप करना पड़। रांची के पुलिस गेस्‍ट हाउस में दुष्‍कर्म की घटना पर राज्‍यपाल को हस्‍तक्षेप करना पड़ा।

अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सांसद समीर उरांव एवं दुमका से भाजपा सांसद सुनील सोरेन हेमंत सरकार में आदिवासियों पर बढ़ते हमले को लेकर चिंता जाहिर की है। कहा कि आदिवास परंपरा , संस्‍कृति के साथ खिलवाड़ करने वाले राष्‍ट्र विरोधी ताकतों पर से मुकदमा पहली कैबिनेट में वापस लेकर सरकार अपनी मंशा जाहिर कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad