Advertisement

तेजस्वी पर आरजेडी- एनडीए की भिड़ंत, दिल्ली बनी झगड़े की वजह

बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए की सरकार चल रही है। लेकिन, अब कुछ दिनों से राष्ट्रीय जनता दल...
तेजस्वी पर आरजेडी- एनडीए की भिड़ंत, दिल्ली बनी झगड़े की वजह

बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए की सरकार चल रही है। लेकिन, अब कुछ दिनों से राष्ट्रीय जनता दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष दिखाई नहीं दे रहे हैं। इस बात को लेकर उनके विपक्षी और सत्तारूढ़ दल ने निशाना साधा है। जेडीयू के प्रवक्ता और बिहार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने इस बाबत तीखें हमले किए हैं। नीरज कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा है कि महागठबंधन को अधर में छोड़ राजद के भ्रष्टाचारी युवराज तेजस्वी यादव पूर्व की तरह फिर से लापता हैं। साथ हीं नीरज कुमार इस बाबत स्पष्टीकरण भी मांगा है।

नीरज कुमार ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा, “महागठबंधन को अधर में छोड़ राजद के भ्रष्टाचारी युवराज तेजस्वी यादव पूर्व की भांति पुनः लापता हैं। कुनबा हताश उम्मीद है। नवसामंतवाद का अपना प्रतीक मचिया साथ ले गए होंगे, पर कहाँ? इसकी खबर तो होनी चाहिए! बिहार के आम अवाम जानना चाहते हैं, राजद  स्पष्टीकरण दे।“

हाल हीं बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। इस चुनाव में नीतीश को तेजस्वी ने कड़ा टक्कर दिया है। इस पूरे चुनाव में तेजस्वी सीएम नीतीश पर हमलावर रहे हैं। रोजगार से लेकर अपराध तक के मुद्दे पर उन्होंने सीएम नीतीश और एनडीए को घेरा है। लेकिन, चुनवा परिणाम आने के बाद उन्हें निराशा हाथ लगी। हालांकि, एक सशक्त विपक्ष की भूमिका में तेजस्वी जगह बनाने में कामयाब रहें।

इससे पहले किसानों द्वारा पूरे देश में आठ दिसंबर को किए गए भारत बंद के आवाह्न के दिन भी तेजस्वी गायब रहें। उनके पार्टी के कार्यकर्ता हीं सड़कों पर नजर आएं। इसे लेकर भी विपक्ष ने सवाल उठाए थे। जबकि उसके कुछ दिन पहले हीं तेजस्वी यादव समेत अन्य पार्टी के नेताओं ने राजधानी पटना के गांधी मैदान में किसानों के समर्थन में प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन पर महामारी एक्ट का उल्लंघन करने को लेकर एफआईआर दर्ज किए गए थे।

विपक्ष की तरफ से उठ रहे सवालों पर जवाब देते हुए आरजेडी नेता श्याम रजक ने कहा कि क्या दिल्ली देश से बाहर है। न्यूज 18 चैनल से बातचीत में रजक ने कहा कि वो लापता नहीं हैं। उन्होंने कहा, “वे लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश दे रहे हैं।’ जेडीयू-बीजेपी की तरफ से तेजस्वी यादव के बार-बार दिल्ली जाने और अहम मौको पर बिहार से बाहर रहने को लेकर उन्होंने पूछा, “क्या दिल्ली देश से बाहर है? पूरे देश की राजनीति दिल्ली से होती है।“

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement