Advertisement

जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव परिणाम: बीजेपी पिछड़ी, बढ़त के बाद 370 को लेकर गुपकार नेताओं का बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव की 280 सीटों की मतगणना जारी है। वहीं, 3 सीटों के साथ...
जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव परिणाम: बीजेपी पिछड़ी, बढ़त के बाद 370 को लेकर गुपकार नेताओं का बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव की 280 सीटों की मतगणना जारी है। वहीं, 3 सीटों के साथ भाजपा ने पहली बार कश्मीर में खाता खोला है। हालांकि, गुपकार गठबंधन इस वक्त सबसे आगे चल रही है। बीजेपी 73 सीटों पर आगे है जबकि गुपकार 100 से अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

वहीं, रूझान में जम्मू क्षेत्र में भाजपा 10 जिलों में से 6 पर बढ़त बनाए हुए है। बीजेपी जम्मू, कठुआ, उधमपुर, डोडा, रेसाई और सांबा जिलों में आगे है। यदि यहां से यही बढ़त जारी रहती है तो बीजेपी इन जिलों में अपना डीडीसी चेयरमैन बनाने में सफल होगी। वहीं, गुपकार गठबंधन राजौरी जिले में आगे चल रही है।

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने 8 सीटें जीत ली है जबकि 48 पर आगे है। इस बीच गुपकार की बढ़त को देखते हुए गठबंधन के नेता काफी खुश हैं। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी के नेता वहीद पारा ने चुनाव जीतने के बाद कहा है कि कुछ दिनों पहले एनआईए ने गिरफ्तार किया था। वहीं, जीत से उत्साहित गुपकार अलायंस का कहना है कि ये अनुच्छेद 370 पर जनमत संग्रह है।

दरअसलकेंद्र सरकार द्वारा बीते साल अगस्त में राज्य से विशेष दर्ज खत्म किए जाने के बाद ये चुनाव हो रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया था कि वो इस चुनाव को जीतेगी, लेकिन अभी तक के रूझानों के मुताबिक पार्टी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है और 'कमल' खिलने से चूक सकता है।

गुपकार गठबंधन में छह पार्टियां शामिल हैं। जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस, पीपल्स कांग्रेस, आवामी नैशनल कॉन्फ्रेंस, माकपा जैसे दल शामिल हैं। ऐसे में डीडीसी चुनाव की लड़ाई काफी दिलचस्प हो है। आज जब इसके नतीजे आने हैं तो राजनीतिक दलों की नजरें भी इस पर टिकी हुई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement