Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » कटियार बोले, जमुना देवी मंदिर था जामा मस्जिद

कटियार बोले, जमुना देवी मंदिर था जामा मस्जिद

DEC 07 , 2017

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने दावा किया है कि दिल्ली का जामा मस्जिद वास्तव में जमुना देवी मंदिर था। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कटियार ने कहा कि मुगल बादशाहों ने करीब 6,000 हिंदू स्थानों को तोड़ा।

उन्होंने कहा कि ताजमहल पहले तेजोमहालय था। कटियार ने कहा कि हमारे धार्मिक स्थान मुस्लिमों द्वारा तोड़े गए पर हम केवल राम जन्मभूमि, बाबा विश्वनाथ मंदिर काशी और कृष्ण जन्मभूमि, मथुरा की बात की। उन्होंने कहा कि अभी हम चाहते हैं कि सिर्फ राम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण हो।

कटियार ने कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल की अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट में सुन्नी वक्फ बोर्ड का प्रतिनिधित्व करने पर आलोचना की। हालांकि सिब्बल इससे इनकार कर चुके है।

कटियार ने कहा कि कांग्रेस उस स्थान पर मस्जिद बनवाना चाहती है जिसे हम होने नहीं देंगे। अगर कांग्रेस वहां मस्जिद बनाने का प्रयास जारी रखते है तो हम अन्य 6,000 स्थानों की भी मांग करेंगे।

गौरतलब है कि सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान मांग की थी कि मामले की सुनवाई अगले लोकसभा चुनाव पूरे होने यानी जुलाई 2019 तक सुनवाई स्थगित कर दे। उनकी इस मांग के बाद पूरे देश में राजनैतिक पटल पर विवाद शुरू हो गया। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को इस मामले की सुनवाई आठ फरवरी 2018 तक टाल दी है। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.