Advertisement

राहुल बोले, रुपये ने ऐतिहासिक गिरावट के साथ मोदी को दिया ‘वोट ऑफ नो कांफिडेंस’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रुपये की ऐतिहासिक गिरावट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को...
राहुल बोले, रुपये ने ऐतिहासिक गिरावट के साथ मोदी को दिया ‘वोट ऑफ नो कांफिडेंस’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रुपये की ऐतिहासिक गिरावट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्हीं के बयान को आधार बना कर घेरा है। राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि रुपये ने ‘सर्वोच्च नेता’ को ‘वोट ऑफ नो कांफिडेंस’ दिया है।

गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि सर्वोच्च नेता का अर्थव्यवस्था पर महाज्ञान इस वीडियो में सुनिए। इसमें वह रुपये के लगातार अवमूल्यन के कारण समझा रहे हैं। उन्होंने मोदी का जो वीडियो शेयर किया है वह उस वक्त का है जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

इस वीडयो में मोदी रुपये की गिरावट के लिए तत्कालीन सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं। वह कहते हैं कि जिस प्रकार से डॉलर मजबूत होता जा रहा है और रुपया कमजोर होता जा रहा है उससे विश्व व्यापार में भारत टिक नहीं पाएगा। व्यापारी इसके असर को सह नहीं पाएंगे। दिल्ली की सरकार इसका जवाब नहीं दे रही है। प्रधानमंत्री जी देश जानना चाहता है कि रुपया क्यों गिर रहा है और गिरता ही चला जा रहा रहा है। यह आर्थिक कारणों से नहीं दिल्ली में चल रही भ्रष्ट राजनीति के कारण है।

गौरतलब है कि भारतीय रुपया मंगलवार को अब तक के सबसे निचले स्‍तर पहुंच गया। भारी गिरावट के साथ अमेरिकी डॉलर मुकाबले रुपये की कीमत 70 रुपये के पार पहुंच गई है।

देखिए वीडियो


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad