Advertisement

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच सचिन पायलट खेमे का वीडियो जारी, एक साथ बैठे दिखे करीब 16 विधायक

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट की अगुवाई वाले गुट ने सोमवार को एक...
राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच सचिन पायलट खेमे का वीडियो जारी, एक साथ बैठे दिखे करीब 16 विधायक

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट की अगुवाई वाले गुट ने सोमवार को एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में करीब 16 विधायक एक साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो उस समय आया जब सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया था कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 122 में से 106 विधायक शामिल हुए थे।

बता दें कि यह वाक्या कांग्रेस विधायक दल की बैठक के कुछ घंटों बाद का है। पार्टी नेताओं ने दावा किया कि विधायक दल की बैठक में 122 विधायकों में से 106 शामिल हुए। सोमवार देर जारी 10 सेकंड का ये वीडियो पायलट के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप पर साझा किया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार वीडियो में, कम से कम 16 विधायक एक साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, वीडियो में पायलट नजर नहीं आ रहे है। वीडियो में छह अन्य लोगों को देखा जा सकता है, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो सकी है। वीडियो में दिख रहे कुछ विधायकों में इंद्रराज गुर्जर, मुकेश भाकर, हरीश मीणा हैं।

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने वीडियो को कैप्शन के साथ 'परिवार' के साथ ट्वीट किया। लाडनू से विधायक मुकेश भाकर ने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस में निष्ठा का मतलब अशोक गहलोत की गुलामी है। यह हमें स्वीकार्य नहीं है।'

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में सियासी संकट जारी: आज फिर से बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट को मिला न्योता

 

सचिन पायलट ने रविवार को 30 कांग्रेस विधायकों और कुछ निर्दलीय के समर्थन का दावा किया। वहीं मुख्यमंत्री गहलोत दावा कर रहे हैं कि उनके पास बहुमत है। पायलट समर्थकों ने सीएम के दावे का खंडन किया है और कहा है कि बहुमत विधानसभा में साबित होता है, सीएम आवास पर नहीं। पायलट के करीबी सूत्रों ने उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना से इनकार किया है।

200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में, फिलहाल कांग्रेस के 107 और भाजपा 72 विधायक हैं। सत्तारूढ़ दल को 13 निर्दलीय विधायकों, सीपीएम और भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के दो-दो विधायकों  और एक राष्ट्रीय लोक दल के विधायक का समर्थन प्राप्त है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad