Advertisement

रूपये में रिकॉर्ड गिरावट, कांग्रेस का तंज- 70 साल में जो नहीं हुआ, मोदी सरकार ने कर दिखाया

मंगलवार को पहली बार रुपया डॉलर के मुकाबले 70 के पार पहुंच गया। डॉलर के मुकाबले लगातार चल रही गिरावट के...
रूपये में रिकॉर्ड गिरावट, कांग्रेस का तंज- 70 साल में जो नहीं हुआ, मोदी सरकार ने कर दिखाया

मंगलवार को पहली बार रुपया डॉलर के मुकाबले 70 के पार पहुंच गया। डॉलर के मुकाबले लगातार चल रही गिरावट के बाद यह 70.07 के स्तर पर पहुंच गया। रुपये में आ रही इस गिरावट के लिए तुर्की में जारी आर्थिंक संकट को जिम्मेदार माना जा रहा है। इस बीच कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता आरएस सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि 70 वर्ष में पहली बार 70 के पार गिरा रूपया! 70 वर्ष का नित नया राग आलापने वाले मोदी जी ने 70 साल में जो नहीं हुआ वो कर दिखाया! उन्होंने आगे लिखा, “लुढ़कती अर्थव्यवस्था, लुटता ईमान, गिरता रुपया,बोलिये मोदी जी, अब कौन गिरा रहा है, देश का मान?”

कांग्रेस नेता ज्योदिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया, “रूपये और मोदी सरकार में रिकार्ड गिरावट, किसान आत्महत्या और बेरोजगारी को बढ़ाया। प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी अर्थव्यवस्था की अपमानजनक स्थिति के लिए कब जिम्मेदारी लेगी?

वरिष्ठ नेता शरद यादव ने ट्वीट कर कहा कि रुपया अब निम्नतम स्तर पर आ गया है जो दर्शाता है कि देश की समग्र आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। न केवल अर्थव्यवस्था, बल्कि बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या, दलितों/ एससी/एसटी पर अत्याचार, मध्यम वर्ग और गरीबों पर दबाव बढ़ रहा है। संक्षेप में हर नागरिक दुखी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement