Advertisement

पंद्रह दिन में माफी मांगें विजय रूपाणी वरना करूंगा मानहानि का केस: गोहिल

गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ हुई हिंसा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने के लिए कांग्रेस के...
पंद्रह दिन में माफी मांगें विजय रूपाणी वरना करूंगा मानहानि का केस: गोहिल

गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ हुई हिंसा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। बता दें कि रुपाणी ने कहा था कि हिंसा के पीछे बिहार कांग्रेस के प्रभारी का हाथ है। 

'पंद्रह दिन में माफी मांगें गुजरात के सीएम'

गोहिल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के खिलाफ आपराधिक और मानहानि का मुकदमा करूंगा। गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमला भाजपा की सोची समझी साजिश थी। उन्होंने (रूपाणी) बगैर किसी तथ्य और सबूत के कल कहा कि यह मेरी साजिश थी। वह पंद्रह दिन में माफी मांगें वरना कानूनी कार्रवाई करूंगा।'

क्‍या है मामला

गुजरात में एक बच्‍ची से हुए दुष्‍कर्म में बिहार के एक युवक का नाम सामने आने आया। इसके बाद वहां के लोगों में बिहार और यूपी के लोगों के प्रति गुस्‍सा भड़क गया। कुछ नेता और स्‍थानीय लोग सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में राज्‍य में बाहर से आए श्रमिकों को धमकाते दिखे। इसके बाद वहां हिंसा शुरू हो गई।

उत्तर भारतीयों के साथ हुई हिंसा

लोगों ने बिहार और यूपी के लोगों के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट शुरू कर दी। इस मुद्दे पर फिर सियासत शुरू हो गई। भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले को कांग्रेस नेता अल्‍पेश ठाकोर ने तूल दिया। इधर कांग्रेस वालों का कहना है कि भाजना ने स्‍थानीय लोगों को नौकरी में तवज्‍जों देने की बात कर यह मामला भड़काया है। इसके बाद से यह मामला लगातार सियासत के केंद्र में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad